Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया ने इस नए खिलाड़ी को किया टीम में शामिल, अगले मैच में कर सकता है डेब्यू

IND vs SA: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले अपने स्क्वाड में बदलाव किया है। उन्होंने मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर एक नए खिलाड़ी को टीम में शामिल किया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 29, 2023 13:33 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में मिली हार के बाद टीम इंडिया ने एक नए खिलाड़ी को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया है। दरअसल इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंजरी के कारण स्क्वाड से बाहर हो गए थे। बोर्ड ने उस वक्त उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया था, लेकिन अब उन्होंने दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अवेश खान को मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के रूप में मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे के दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम में शामिल किया है। अवेश उस वनडे टीम का हिस्सा थे जिसने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती और जोहान्सबर्ग में द वांडरर्स में सीरीज के शुरुआती मैच में शानदार प्रदर्शन भी किया।

वनडे सीरीज में की अच्छी गेंदबाजी

अवेश ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4/27 का आंकड़ा हासिल किया और उनके बल्लेबाजी क्रम को पूरी तरह से फेल कर दिया, जिससे अफ्रीकी टीम 27.3 ओवर में 116 रन पर ढेर हो गई। भारत ने 17 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और आठ विकेट के बड़े अंतर से वह मैच जीत लिया। 27 वर्षीय खिलाड़ी को दूसरे वनडे में कोई विकेट नहीं मिला (0/43) और पार्ल में निर्णायक मैच में 2 विकेट हासिल किए, जिसके बाद टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 78 रनों से हराकर सीरीज जीत ली। इंदौर में जन्मे इस तेज गेंदबाज ने भारत के लिए आठ वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं और दोनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 27 विकेट हासिल किए हैं।

रिहैब से गुजर रहे शमी

दरअसल मोहम्मद शमी कथित तौर पर टखने की इंजरी से जूझ रहे हैं और रिहैब से गुजर रहे हैं। भारत को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में सीरीज के पहले मुकाबले में शमी की कमी खली। टीम के पेस अटैक में वो दम नहीं दिख सका। अकेले जसप्रीत बुमराह एक छोर से शानदार गेंदबाजी कर रहे थे। उनके अलावा कोई भी अन्य गेंदबाज टीम इंडिया के लिए प्रभाव नहीं डाल सका और टीम इंडिया यह मैच हार गई।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल , यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा , शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद। सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, अवेश खान

यह भी पढ़ें

IND vs SA: टीम इंडिया को डबल नुकसान, WTC Points Table के टॉप 5 से ICC ने किया बाहर

IND vs SA: मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान का बड़ा बयान, कहा 'भारतीयों को हराना...'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement