Sunday, May 05, 2024
Advertisement

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में बनाए 408 रन, बुमराह ने झटके 4 विकेट, भारत इतने रन पीछे

India vs South Africa: सेंचुरियन टेस्ट में मेजबान साउथ अफ्रीका की पहली पारी 408 रनों के स्कोर पर जाकर सिमटी, जिसमें एल्गर ने 185 जबकि यान्सन ने नाबाद 84 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 28, 2023 17:44 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सेंचुरियन के मैदान पर खेले जा रहे टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम की पहली पारी 408 के स्कोर पर सिमट गई। इसी के साथ उन्हें भारत के खिलाफ पहली पारी के मुकाबले 163 रनों की बड़ी बढ़त भी हासिल हुई है। साउथ अफ्रीका के लिए इस पारी में डीन एल्गर ने 185 रनों की शानदार पारी खेली तो वहीं उन्हें तीसरे दिन मार्को यान्सन का भी साथ मिला जो 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर वापस लौटे। भारत के लिए इस पारी में गेंद से जसप्रीत बुमराह का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 4 विकेट हासिल किए।

एल्गर और यान्सन की साझेदारी ने निभाई अहम भूमिका

तीसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ डीन एल्गर और मार्को यान्सन ने अफ्रीकी टीम की पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया और दोनों ने जल्द ही स्कोर को 300 के पार भी पहुंचाया दिया। इसी बीच एल्गर ने जहां अपने 150 रनों का आंकड़ा पूरा किया तो मार्को ने भी अर्धशतक लगा दिया। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी देखने को मिली। एल्गर को शार्दुल ठाकुर ने अपना शिकार बनाने के साथ भारत को छठा विकेट दिलाया। इसके बाद मार्को यान्सन ने एक छोर से पारी को संभालने के साथ लगातार रन बनाने का सिलसिला जारी रखा, जिससे अफ्रीकी टीम अपनी पहली पारी में 408 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हो सकी।

बुमराह ने झटके 4 विकेट, सिराज ने 2

भारतीय टीम की तरफ से इस पारी में गेंद से जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट हासिल किए, जिसमें उन्होंने टोनी डी जोरजी, कीगन पीटरसन, नांद्रे बर्गर और कगिसो रबाडा को अपना शिकार बनाया। इसके अलावा मोहम्मद सिराज ने 2 जबकि शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें

IND vs AFG: भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज से पहले बड़ा ऐलान, सिर्फ इतने रुपये में मिल जाएगी इस मैच की टिकट

Year Ender 2023: साल 2023 में भारत के लिए कितने खिलाड़ियों ने किया डेब्यू? तीनों फॉर्मेट में सिर्फ एक को मिली जगह

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement