IND Vs SA : टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों की एंट्री, BCCI ने कही ये बड़ी बात

India squad for South Africa T20Is : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज आज से शुरू हो रही है, इस बीच बीसीसीआई ने टीम में अचानक बदलाव कर दिया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 28, 2022 12:44 IST
Shreyas Iyer and Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shreyas Iyer and Rishabh Pant

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज से पहले टीम इंडिया में बदलाव
  • बीसीसीआई ने पहले से चुनी गई टीम में किया बदलाव, तीन नए खिलाड़ियों की एंट्री
  • हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार पहले ही इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में नहीं थे

India squad for South Africa T20Is :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज आज से शुरू हो रही है। इस बीच टीम इंडिया में मैच के दिन ही तीन नए खिलाड़ियों की एंट्री होने जा रही है। बीसीसीआई ने तीन नए खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है और साथ ही ये भी बताया है कि कौन कौन से खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली सीरीज के लिए अलग अलग टीमों का ऐलान किया गया था। लेकिन अब टीम में भी बदलाव हो गया है। 

Umesh Yadav

Image Source : PTI
Umesh Yadav

उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को मिली जगह 

बीसीसीआई की ओर से अब से कुछ ही देर पहले ऐलान किया गया है कि उमेश यादव, श्रेयस अय्यर और शाहबाज अहमद को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाल सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा है कि दीपक हुड्डा पीठ की चोट के कारण इस सीरीज में नहीं खेल पाएंगे, वे इस पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। दीपक हुड्डा अपनी चोट के बाद अब सीधे एनसीए जाएंगे, जहां वे रिहैब करेंगे। बीसीसीआई ने ये भी कहा है कि हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को भी बेंगलुरु के एनसीए में कंडीशनिंग के लिए भेज दिया गया है। वहीं अर्शदीप सिंह भी टीम के नए खिलाड़ी के तौर पर टीम से जुड़ने जा रहे हैं। वे तिरुवनंतपुरम में टीम इंडिया के साथ रहेंगे और पहला मैच खेल भी सकते हैं। 

मोहम्मद शमी भी पूरी सीरीज से हो गए हैं बाहर 
बीसीसीआई की ओर से अब साफ कर दिया गया है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी तक कोविड से पूरी तरह से उबरे नहीं हैं और वे तीनों मैचों के लिए भारतीय टीम का हिस्सा इस बार भी नहीं हो पाएंगे। बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने मोहम्मद शमी की जगह पर उमेश यादव और दीपक हुड्डा की जगह पर श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम में मौका देने का फैसला किया है। साथ ही शाहबाज अहमद भी टीम इंडिया के साथ जुड़ने जा रहे हैं। 

Mohammad Shami

Image Source : AP
Mohammad Shami

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड