Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs SA : टीम इंडिया का साथ छोड़कर हार्दिक पांड्या नई यात्रा पर रवाना

IND vs SA : हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में बल्ले से बेहतरीन पारियां खेली थीं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 26, 2022 16:24 IST
Hardik Pandya - India TV Hindi
Image Source : HARDIK PANDYA INSAGRAM Hardik Pandya

Highlights

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को दिया गया है रेस्ट
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को
  • तीन टी20 मैच खेलने के बाद टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2022 के लिए जाएगी ऑस्ट्रेलिया

IND vs SA T20I Series :  टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही सीरीज खत्म हो गई है, लेकिन टीम इंडिया को इसके बाद भी रेस्ट नहीं है। इस सीरीज के खत्म होने के तुरंत बाद ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है। भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच 28 सितंबर से टी20 सीरीज शुरू होने जा रही है। यानी टीम इंडिया के पास दो ही दिन का आराम है, इसके बाद भारतीय टीम नए मिशन पर उतर जाएगी। इस बीच टीम इंडिया के धाकड़ आलराउंडर हार्दिक पांड्या आखिरी मैच खेलने के बाद भारतीय टीम का साथ छोड़कर नई यात्रा पर निकल गए हैं। 

 

अब एनसीए में कंडीशनिंग करेंगे हार्दिक पांड्या 
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का सेलेक्शन किया गया है, उसमें हार्दिक पांड्या नहीं है। उन्होंने अब से कुछ ही देर पहले अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वे बता रहे हैं कि अब वे बेंगलुरु जा रहे हैं। अब हार्दिक पांड्या का अगला ठिकाना बेंगलुरु का एनसीए है और वहां पर वे कुछ दिन रहेंगे, जब इा सीरीज के लिए भारतीय टीम का सेलेक्शन हुआ था, तभी बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज पूरी करने के बाद हार्दिक पांड्या कंडीशनिंग के लिए एनसीए जाएंगे। वैसे तो भारत के खिलाड़ी तभी एनसीए जाते हैं, जब उन्हें कोई इंजरी होती है, लेकिन हार्दिक पांड्या के साथ ऐसा नहीं है। जब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही होगी, उस वक्त हार्दिक पांड्या एनसीए में रहेंगे और चार तारीख को अपनी टीम के साथ इंदौर में मिल जाएंगे। माना जा रहा है कि पांच अक्टूबर को भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकती है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा रहा है हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज में हार्दिक पांड्या ने अच्छा प्रदर्शन किया था और गेंद और बल्ले दोनों से योगदान दिया। सीरीज की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें गेंदबाजी का मौका दिया। उन्होंने किफायती गेंदबाजी तो की है, लेकिन वे एक भी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाए। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने नाबाद 71 रन की धाकड़ पारी खेली, इसके बाद दूसरे मैच में उनका बल्ला नहीं चला और नौ ही रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने नाबाद 25 रन की पारी खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement