Thursday, February 22, 2024
Advertisement

IND vs SA: विजय रथ पर सवार कप्तान रोहित को सता रहा ये डर! टीम इंडिया पहले भी हो चुकी है इसका शिकार

India vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। साउथ अफ्रीका को हराकर उसने लगातार 8वीं जीत हासिल की। इस मैच के बाद दोनों टीमों के कप्तानों ने बड़ा बयान दिया।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: November 06, 2023 6:00 IST
IND VS SA- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

India vs South Africa: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। रविवार को साउथ अफ्रीका को 243 रन के बड़े अंतर से हराकर भारत ने अपने जीत के सिलसिले को जारी रखा है। इस मैच में भारत ने पांच विकेट पर 326 रन बनाने के बाद साउथ अफ्रीका की पारी को 27.1 ओवर में 83 रन पर समेट दिया। लेकिन इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी कप्तान रोहित को एक डर सता रहा है, जिससे उन्होंने खिलाड़ियों को संभलकर रहने के लिए कहा है। 

रोहित ने खिलाड़ियों को दी ये अहम सलाह 

टूर्नामेंट के बीच कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों को ज्यादा आत्मविश्वास से बचने की सलाह दी। रोहित शर्मा ने अफ्रीका को हराने के बाद कहा कि टीम को अभी कुछ और मैच खेलने हैं और उसे ज्यादा आत्मविश्वास से बचना होगा। उन्होंने कहा कि हम अभी ड्रेसिंग रूम में इस बारे में ही बात कर रहे थे। हमें ज्यादा आत्मविश्वास से बचते हुए अपनी पूरी क्षमता के साथ खेलना होगा। रोहित ने कहा कि टीम ने पिछले तीन मैचों में बेहद ही शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने कहा कि पिछले तीन मैचों के प्रदर्शन को देखें तो हम स्थिति के अनुरूप ढलने के मामले में शानदार रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ हम दबाव में थे, पिछले मैच में भी हमने पहले ओवर में एक विकेट खो दिये थे, लेकिन अच्छा स्कोर बनाया और तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया।

विराट-अय्यर की पारी पर बड़ा बयान 

रोहित ने विराट कोहली (नाबाद 101) और उनके साथ शानदार साझेदारी करने वाले श्रेयस अय्यर (77) की तारीफ की। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन जोड़े थे। रोहित ने कहा कि यह आसान पिच नहीं थी। आपको कोहली की तरह के बल्लेबाज की जरूरत थी, जिसने परिस्थितियों को समझते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। श्रेयस ने उनके साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई और उसके बाद गेंदबाजों ने सही जगह पर गेंदबाजी की। 

तेम्बा बवुमा ने बताया हार के पीछे की वजह 

साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बवुमा ने कहा कि उनकी टीम परिस्थितियों से तालमेल नहीं बैठा सकी। उन्होंने ये भी कहा कि भारतीय टीम ने मैच के शुरुआती 10 ओवर में ही दबदबा बना लिया था। बवुमा ने कहा कि गेंद के साथ पहले दस ओवरों ने इसे अधिक चुनौतीपूर्ण बना दिया। उसके बाद हमने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। सबसे बड़ी चुनौती विकेट लेना था और भारत ने बड़ी साझेदारी कर ऐसा नहीं होना दिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement