1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA Series: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, जानिए पूरी टीम

IND vs SA Series: भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, जानिए पूरी टीम

टेम्बा बावुमा टीम के कप्तान होंगे। साथ ही अच्छी बात ये है कि एनरिक नोर्खिया इस सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 17, 2022 14:36 IST
Temba Bavuma- India TV Hindi
Image Source : PTI Temba Bavuma

Highlights

  • आईपीएल के बाद होगी भारत और दक्षिण अफ्रीका की सीरीज
  • दोनों देशों के बीच खेली जाएगी पांच टी20 मैचों की सीरीज
  • सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का किया गया ऐलान

आईपीएल 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के दौरे पर आने वाली है। दोनों टीमों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस बीच सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान कर दिया गया है। टेम्बा बावुमा टीम के कप्तान होंगे। साथ ही टीम के लिए अच्छी बात ये है कि एनरिक नोर्खिया इस सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। साथ ही रीजा हेंड्रिक्स और हेनरिक क्लासेन की भी टीम में वापसी हुई है। टीम में जो खिलाड़ी शामिल हुए हैं, उसमें से ज्यादातर इस वक्त भारत में ही हैं और अलग अलग टीमों से आईपीएल खेल रहे हैं। 

टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली टीम साल 2021 के टी20 विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रही है। एनरिक नोर्खिया की टीम में वापसी होने जा रही है, नोर्खियां इस वक्त भारत में ही हैं और आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल रहे हैं। वहीं वेन पार्नेल को भी टीम में स्थान दिया गया है। इसके अलावा केशव महाराज, तबरेज शम्सी, क्विंटन डी कॉक, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रासी वैन डेर डूसन और मार्को जेनसन भी इस टीम का हिस्सा रहने वाले हैं। इनमें से कई खिलाड़ी भारत में अलग अगल टीमों से आईपीएल खेल रहे हैं। 

दक्षिण अफ्रीका सेलेक्शन कमेटी के कोआर्डीनेटर विक्टरने कहा है कि कई खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं, इससे उन्हें भारत के माहौल का अच्छा ज्ञान हो गया होगा। ये हमारे लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि ये सीरीज काफी रोचक रहने की संभावना है। हम अपनी बेहतरीन टीम भारत के खिलाफ उतार रहे हैं। एननिक नोर्खिया की वापसी हो रही है, ये हमारे लिए अच्छी बात है। आईसीसी टी20 रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका की टीम इस क्त नंबर चार पर है। भारतीय टीम नंबर एक पर है, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है और तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है। इसके बाद ​दक्षिण अफ्रीका का नंबर है। 

भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम : टेम्बा बावुमा (कप्तान, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्खिया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस, कैगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डूसन, मार्को जेन्सन। 

लाइव स्कोरकार्ड