Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, यह खतरनाक ऑलराउंडर पूरी सीरीज से बाहर, डिकॉक की चोट पर भी आई अपडेट

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाकी मुकाबलों में भी नहीं खेल पाएंगे एडेन मार्करम।

Rajeev Rai Written by: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: June 15, 2022 22:24 IST
Aiden Markram, IND vs SA, india vs south africa, cricket south africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY Aiden Markram ruled out of t20 series

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज
  • एडेन मार्करम पूरी सीरीज से बाहर हुए
  • क्विंटन डिकॉक के खेलने पर बाद में लिया जाएगा फैसला

भारत से तीसरा टी20 हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार ऑलराउंडर एडेन मार्करम पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। आईपीएल में शानदार फॉर्म में रहे मार्करम कोरोना से संक्रमित होने की वजह से शुरू के तीनों मैच से बाहर थे। इसके बाद वह सात दिनों के क्वॉरंटीन में थे। लेकिन बुधवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका की उनके सीरीज से बाहर होने की पुष्टि कर दी। 

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि एडेन मार्करम भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के बाकी मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं। इसमें आगे कहा गया कि प्रोटियाज बल्लेबाज पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित हुआ था। इसके बाद उसने 7 दिन क्वॉरंटीन में बिताए, लेकिन वह आखिरी दो मैचों के लिए समय पर टीम से नहीं जुड़ पाएंगे। 

सीएसए ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की चोट पर भी अपडेट जारी किया। इसमें कहा गया कि विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने कलाई की चोट से उबरने में काफी सुधार किया है। प्रोटियाज का मेडिकल स्टाफ उसकी प्रगति का आकलन करना जारी रखेगा और चौते मैच के लिए उसकी उपलब्धता पर फैसला करेगा।

गौरतलब है कि टेंबा बावुमा की अगुआई में दक्षिण अफ्रीका के पास पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त है। उसने यहां शुरू के दोनों मैच अपने नाम किए। हालांकि, मंगलवार को खेले गए तीसरे मैच में उसे टीम इंडिया के हाथों 48 रन से हार का सामना करना पड़ा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब बाकी के दो मैच इसी हफ्ते के शुक्रवार और रविवार को राजकोट और बेंगलूरू में खेले जाएंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement