IND vs SA: खूब लड़े संजू सैमसन, आखिरी ओवर में की चौकों छक्कों की बरसात, लेकिन जीत से रहे चंद कदम दूर

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने कोशिश तो खूब की। उन्होंने आखिरी ओवर में चौकों छक्कों की बरसात भी कर दी पर अंत में महज चंद कदमों से जीत की दहलीज को पार करने से चूक गए।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: October 07, 2022 6:09 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : BCCI Sanju Samson

Highlights

  • भारत को साउथ अफ्रीका से पहले वनडे में 9 रन से मिली हार
  • साउथ अफ्रीका ने दिया था 250 रन का लक्ष्य
  • संजू सैमसन ने 63 गेंदों पर खेली 86 रन की नाबाद पारी

IND vs SA: टी20 सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज की शुरुआत हार से की। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में सीरीज का पहले वनडे मैच बारिश के कारण 2.15 घंटे की देरी से शुरू हुआ। 40-40 ओवर के इस मुकाबले में भारत के सामने जीत के लिए 6 से ऊपर की रन रेट से स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने का चैलेंज था। हालांकि बाद के ओवर्स में संजू सैमसन ने किसी बहादुर लड़ाके की तरह कोशिश तो खूब कि लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए लगे शुरुआती झटकों के कारण भारत इसमें कामयाब नहीं हो पाया।

पहले मैच में नाकाम हुए शिखर धवन और शुभमन गिल  

भारतीय टीम के सामने लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था पर इसे हासिल करने के लिए जरूरी शुरुआत उसे नहीं मिली। कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी पहली गेंद से ही लय में नजर नहीं आई नतीजतन दोनों ही बल्लेबाज क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे। शुभमन गिल को तीसरे ओवर में अफ्रीकी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने 3 रन के निजी स्कोर पर चलता किया। वहीं कप्तान धवन 4 रन के निजी स्कोर पर वैन पर्नेल का शिकार बने। ये दोनों धुरंधर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर था 8 रन।

तीसरे और चौथे नंबर पर आए ऋतुराज गायकवाड और ईशान किशन ने क्रीज पर वक्त जरूर गुजारा पर इसे बड़ी पारी में तब्दील करने में नाकामयाब साबित हुए। गायकवाड़ ने 19 और किशन ने 20 रन बनाए।

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस और संजू ने संभाला

Sanju Samson

Image Source : BCCI
Sanju Samson

इस मुकाबले में उपकप्तान श्रेयस अय्यर 5वें और संजू सैमसन छठे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। इन दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। श्रेयस ने 37 गेंदों पर 50 रन बनाए जबकि संजू सैमसन ने आखिरी ओवर तक मैच में रोमांच बनाकर रखा।

आखिरी ओवर में जीत के लिए थी 30 रन की जरूरत

इस मैच में भारत के सामने जीत के लिए 250 रन का लक्ष्य था। आखिरी ओवर में टीम इंडिया जीत से 30 रन दूर थी और स्ट्राइक पर संजू सैमसन थे। सैमसन ने आखिरी ओवर में कोशिश तो खूब की पर वह 21 रन ही बना सके। नतीजतन भारत ने इस मैच को 9 रन से गंवा दिया। संजू सैमसन ने इस मैच में 63 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए जिसमें 9 चौकों के साथ 3 छक्के शामिल थे।       

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड