Sunday, April 28, 2024
Advertisement

IND vs SA T20 World Cup 2022: 'कैच नहीं छोड़े होते तो...', साउथ अफ्रीका से हारने के बाद भारतीय गेंदबाज ने निकाली खीझ

IND vs SA T20 World Cup 2022: सुपर 12 में अपने पहले दो मैच जीतने के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से मात दी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 31, 2022 7:15 IST
विराट कोहली द्वारा...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, GETTYIMAGES विराट कोहली द्वारा छोड़ा गया ऐडेन मारक्रम का आसान कैच टर्निंग पॉइंट साबित हो सकता था

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शुरुआती दो मैच जीतने के बाद सभी की उम्मीदों को आसमान तक पहुंचाने वाली टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद एक बार फिर डरा दिया है। भारतीय टीम का जो प्रदर्शन सुपर 12 के अपने तीसरे मुकाबले में दिखा वो कहीं ना कहीं टीम इंडिया के मिशन मेलबर्न की राह में रोड़ा बन सकता है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली 5 विकेट से हार ने यह डर भी पैदा कर दिया है कि अगर आगे बारिश विलेन बनती है तो क्या टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी या नहीं? यह बहुत बड़ा सवाल बन गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार का प्रमुख कारण सूर्यकुमार यादव के अलावा अन्य सभी भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो और फील्डर्स द्वारा कई एक के बाद एक मौके छोड़ना रहा। इसी को लेकर मैच के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी अपने विचारों को सामने रखा और फील्डर्स पर अपनी खीझ निकाली। उन्होंने कहा कि, यदि एडेन मारक्रम का वो कैच नहीं छूटा होता और रन आउट के दो मौके नहीं गंवाए होते तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ परिणाम कुछ और होता। आपको बता दें कि मारक्रम जब 35 रन पर थे तब विराट कोहली ने उनका आसान सा कैच छोड़ दिया था। उनके बाद उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाकर 52 रन बनाए और टीम को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

फील्डर्स पर भड़के भुवी

भारत ने इसके अलावा रन आउट के दो मौके भी गंवाए। भुवनेश्वर कुमार ने मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा,‘‘अगर हमने कैच नहीं छोड़े होते तो परिणाम कुछ और होता। कैच लेने से ही मैच जीते जाते हैं और यदि हमने उन मौकों को भुनाया होता तो उससे अंतर पैदा हो सकता था। मैं ऐसा नहीं कहूंगा कि इससे पासा पलट जाता लेकिन यह अंतर पैदा कर सकता था। लेकिन मैं किसी एक कारण या मोमेंट को पॉइंट आउट नहीं करूंगा।’’ फील्डिंग के अलावा 18वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने जो डेविड मिलर को नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर रनआउट करने का मौका छोड़ा वो भी एक बड़ा कारण इस हार का रहा। 

भारत की हार से पॉइंट्स टेबल में मची खलबली

भारत को साउथ अफ्रीका से मिली हार के बाद पॉइंट्स टेबल में अपनी नंबर वन की गद्दी को गवाना पड़ा है। टीम इंडिया इस मैच से पहले पॉइंट्स टेबल पर दो मुकाबलों में दो जीत के साथ (4 अंक) पहले स्थान पर थी। जबकि साउथ अफ्रीका की टीम दो मुकाबलों में एक जीत और एक रद्द के साथ (3 अंक) दूसरे स्थान पर थी। लेकिन इस मैच के बाद साउथ अफ्रीका की टीम 5 अंको के साथ पहले स्थान पर और भारत 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया है। साउथ अफ्रीका ने इस जीत के बाद लगभग सेमीफाइनल के लिए अपनी राह मजबूत कर ली है। बात करें ग्रुप में अन्य टीमों कि तो बांग्लादेश तीसरे, जिम्बाब्वे चौथे, पाकिस्तान पांचवें और नीदरलैंड छठे स्थान पर है। वर्ल्ड कप में भारत को अब बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के खिलाफ क्रमश: 2 और 6 नवंबर को मुकाबले खेलने हैं।

यह भी पढ़ें:-

वो सिर्फ कैच नहीं मैच था विराट! बल्ले से बवाल काटने वाले 'किंग' से कैसे हो गई इतनी बड़ी चूक

IND vs SA: रोहित शर्मा से फील्डिंग में हुई बड़ी चूक, टीम इंडिया को भारी पड़ गई कप्तान की एक गलती, देखें VIDEO

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement