Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs SA: रोहित शर्मा से फील्डिंग में हुई बड़ी चूक, टीम इंडिया को भारी पड़ गई कप्तान की एक गलती, देखें VIDEO

IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया ने बेहद खराब फील्डिंग की।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 30, 2022 21:48 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER रोहित शर्मा

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। अंतिम ओवर तक चले इस मैच में भारत के खिलाड़ियों ने बेहद खराब दर्जे की फील्डिंग की। पहली इनिंग में भारतीय टॉप ऑर्डर ने निराश किया, वहीं दूसरी इनिंग में फील्डरों ने। इस मैच में भारत ने खराब दर्जे की फील्डिंग की। भारत ने विकेट लेने के कई मौके गवाएं। इस मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 134 का लक्ष्य दिया था। इतने लो स्कोरिंग मुकाबले में भी गेंदबाजों ने मैच को अंतिम ओवर तक खींच दिया। लेकिन फील्डिंग में हुई चूक की वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने एक आसान सा रन आउट छोड़ दिया।

भारत के लिए 13वां ओवर फेकने के लिए मोहम्मद शमी आए। इस ओवर की 5वीं गेंद पर मिलर ने गेंद को रोका। गेंद सीधा रोहित की हाथों में गई। मिलर उस गेंद पर रन के लिए भागे। मारक्रम रन लेने में इंट्रेस्टेड नहीं थे फिर भी वह भाग गए। रोहित के पास मौका था कि वह मारक्रम को बड़ी आसान से रन आउट कर देते। लेकिन उन्होंने अटेम्प मिस कर दिया। वह रन आउट मारक्रम को 13वें ओवर में ही पवैलियन भेज देता। जिन्होंने उसे बाद शानदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 41 गेंदों पर 52 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। रोहित के इस खराब फील्डिंग के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

भारत को अब अपना अगला मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के साथ खेलना है। भारत को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए इन मुकाबलों को जीतना होगा।हालांकि बांग्लादेश और जिम्बाब्वे कमजोर टीम है लेकिन भारत उन्हें हलके में लेने की भूल नहीं करेगा। इस वर्ल्ड कप में छोटो टीमों ने बड़ी टीमों के खिलाफ जिस तरह का खेल खेला है। उसे देखते हुए भारत को अपने आने वाले मुकाबलों में पूरी स्ट्रेंथ के साथ खेलने की जरुरत है। भारत का अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2 अक्टूबर को एडिलेड में खेला जाएगा। 

यह भी पढ़े:

खड़े होकर देखते रहे अश्विन, नहीं किया मिलर को आउट! टीम इंडिया की हार के बने सबसे बड़े विलेन

T20 World Cup 2022: पाकिस्तान बाहर! साउथ अफ्रीका टॉप पर, टीम इंडिया की हार के बाद उलझ गया पॉइंट्स टेबल

IND vs SA: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की पहली हार, साउथ अफ्रीका ने रोमांचक मैच में 5 विकेट से हराया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement