IND vs SA : टीम इंडिया से जुड़ेंगे उमरान मलिक! मोहम्मद शमी को लेकर ये है अपडेट

IND vs SA T20I Series : भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज 28 सितंबर से शुरू हो रही है। इस टीम में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 26, 2022 12:25 IST
Umran Malik- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Umran Malik

Highlights

  • 28 सितंबर से शुरू हो रही है भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज
  • टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारतीय टीम के पास तीन मौके होंगे
  • सीरीज के तीन मैच खेलकर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया होगी रवाना

 

IND vs SA T20I Series  : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज शुरू होने में अब बस दो ही दिन का वक्त है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को ही तीन टी20 मैचों की सीरीज खत्म हुई है और अब बारी दक्षिण अफ्रीका की है। इस बीच दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत पहु्रंच चुकी है और सीरीज का पहला मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। सीरीज शुरू होने में अब दो ही दिन है, लेकिन भारतीय टीम अपनी एक बड़ी समस्या से जूझ रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहले ही कर दिया गया था। सीरीज के लिए स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया गया है। हालांकि दोनों खिलाड़ी टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं, लेकिन वे इस सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर अभी तक कोई नया अपडेट सामने नहीं आया है। 

Umran Malik

Image Source : PTI
Umran Malik

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका सीरीज में शामिल किए गए थे मोहम्मद शमी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज और भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए टीम में कुछ ही बदलाव किए गए हैं। मोहम्मद शमी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किए गए थे, लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले ही मोहम्मद शमी कोविड पॉजिटिव हो गए और सीरीज से बाहर हो गए। उनकी जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया था, जो सीरीज का पहला मैच खेले और उसके बाद बाहर हो गए। अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज में मोहम्मद शमी उपलब्ध होंगे या नहीं, इसको लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस बीच खबर ये है कि उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया जा सकता है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से कहा है कि वे मोहम्मद शमी की फिटनेस और मौजूदा स्थिति के बारे में पूरी तरह से वाकिफ नहीं है, मेडिकल टीम के पास इसके बारे में जानकारी होगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि मोहम्मद शमी इस सीरीज में खेल पाएंगे या नहीं, इसको लेकर तस्वीर साफ नहीं है, इसलिए उमरान मलिक को स्टैंडबाय के रूप में टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है। 

Mohammad Shami And Ravindra Jadeja

Image Source : PTI
Mohammad Shami And Ravindra Jadeja

आयरलैंड के खिलाफ उमरान मलिक ने किया था डेब्यू, अब तक खेले हैं तीन मैच 
आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उमरान मलिक को टीम इंडिया में शामिल किया गया था और उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टी20 में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। वे अब तक भारत के लिए तीन टी20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने दो विकेट अपने नाम किए हैं। उनका औसत 56.00 का है, वहीं इकॉनमी 12.44 की है। हालांकि उमरान मलिक के मुख्य टीम में शामिल होने की संभावना नहीं है, लेकिन वे टीम इंडिया को नेट्स पर प्रैक्टिस कराते हुए जरूर नजर आ सकते हैं। उमरान मलिक इस वक्त इंडिया ए की टीम में हैं, जो इस न्यूजीलैंड ए से मैच ख्ेाल रही है। देखना होगा कि उमरान मलिक कब तक सीरीज के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़ते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड