Thursday, April 18, 2024
Advertisement

IND vs SA: घातक गेंदबाज की टीम इंडिया में होगी एंट्री, ​दक्षिण अफ्रीका के उड़ जाएंगे होश

भारतीय टीम को रिषभ पंत की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2021 के बाद पहली बार हार का सामना करना पड़ा है।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 11, 2022 18:19 IST
Umran Malik, Arshdeep singh, Ravi Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Umran Malik, Arshdeep singh, Ravi Bishnoi

Highlights

  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 12 जून को खेला जाएगा दूसरा मैच
  • आईपीएल स्टार उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह डेब्यू के लिए तैयार
  • दूसरा मैच हर हार में टीम जीतना ही होगा, सीरीज में चल रही है पीछे

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज का पहला पहला मैच टीम इंडिया हार चुकी है, अब दूसरे मैच की बारी है। दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया शुक्रवार को ही भुवनेश्वर पहुंच चुकी है। इसके बाद शनिवार को भारतीय टीम की प्रैक्टिस की भी तैयारी है। सीरीज में पिछड़ने के बाद अब टीम इंडिया की यही कोशिश होगी कि दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी की जाए। पहले मैच में भारतीय टीम जिस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी थी, उसके बाद इस मैच में बहुत ज्यादा बदलाव की संभावना तो नजर नहीं आ रही है, लेकिन कुछ एक बदलाव हो सकते हैं। 

लगातार 12 टी20 मैच जीतने के बाद हारी टीम इंडिया

भारतीय टीम को रिषभ पंत की कप्तानी में टी20 विश्व कप 2021 के बाद पहली बार हार का सामना करना पड़ा है। बतौर कप्तान ये रिषभ पंत का पहला मैच था। टी20 विश्व कप के पहले दो मैचों में टीम इंडिया को पहले पाकिस्तान और उसके बाद न्यूजीलैंड से हार​ मिली थी, उसके बाद से टीम इंडिया लगातार मैच जीतती चली गई। इस दौरान भारत ने लगातार 12 टी20 मैचों में जीत दर्ज की, लेकिन 13वीं बार जीत नसीब नहीं हुई। भारतीय अपने कई बड़े खिलाड़ियों की गैरहाजिरी में ये सीरीज खेल रही है। वहीं बात अगर दक्षिण अफ्रीका की करें तो उनकी टीम मजबूत है और कोई भी बड़ा खिलाड़ी रेसट नहीं कर रहा है। 

उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह में से एक को मिल सकता है मौका
इस बीच संभावना जताई जा रही है कि सीरीज के दूसरे मैच में तेज गेंदबाज उमरान मलिक को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। सीरीज के पहले ही मैच में उनका नाम चल रहा था, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अनुभव पर भरोसा जताया। लेकिन पहले मैच में भारतीय गेंदबाज 211 रनों के स्कोर को नहीं बचा सके। कोई भी गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों में खौफ पैदा नहीं कर सका। इसलिए हो सकता है कि अब उमरान मलिक को मौका मिले। हालांकि नाम तो अर्शदीप सिंह का भी चल रहा है। उन्होंने भी पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था। देखना होगा ​कि हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रिषभ पंत किसी को डेब्यू का मौका देते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement