Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Virat Kohli Break: विराट कोहली को SA सीरीज से दिया जाएगा आराम! रोहित समेत इन खिलाड़ियों पर भी हो सकता है फैसला!

भारतीय टीम 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। इसके बाद भारत को इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करना है।

Priyam Sinha Edited by: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: May 11, 2022 20:40 IST
विराट कोहली को कई...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली को कई दिग्गजों ने ब्रेक की सलाह दी थी

Highlights

  • विराट कोहली को साउथ अफ्रीका सीरीज में दिया जा सकता है आराम!
  • भारतीय टीम 9 से 19 जून तक SA के खिलाफ खेलेगी 5 टी20 मैच
  • विराट कोहली ने नवंबर 2019 ने नहीं जड़ा कोई भी शतक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘पूरी संभावना है कि विराट कोहली को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय से ‘बायो-बबल’ में हैं।’’

गौरतलब है कि लगातार कई दिग्गज विराट कोहली को इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक की सलाह दे चुके थे। उम्मीद है कि इस ब्रेक से इंग्लैंड दौरे से पहले कोहली की थकान दूर हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति भारत के नंबर एक बल्लेबाज को खेल से कुछ समय के लिए आराम करने देगी क्योंकि वह पिछले दो महीने से ‘बायो-बबल’ में काफी समय बिता रहे हैं। 

कोहली समेत अन्य सीनियर खिलाड़ियों पर भी होगा फैसला

विराट कोहली मौजूदा समय में अपने करियर के खराब दौर से गुजर रहे हैं, उन्होंने करीब तीन वर्षों में शतक नहीं जमाया है। बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि,‘‘कोहली और अन्य सीनियर खिलाड़ियों के संबंध में यह नीतिगत फैसला रहा है कि उन्हें समय समय पर ब्रेक दिया जाएगा।’’ भारत 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा।

Ravindra Jadeja IPL 2022: क्या अब CSK का साथ छोड़ेंगे रविंद्र जडेजा? फ्रेंचाइजी ने इंस्टाग्राम पर किया Unfollow!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति आईपीएल के अंत में बैठक करेगी। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘यहां तक कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है। कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी।’’ 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का कार्यक्रम

दक्षिण अफ्रीका की टीम 9 से 19 जून तक पांच मैचों की टी20 श्रृंखला खेलने के लिए भारत आएगी। दिल्ली, कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरू मैचों की मेजबानी करेंगे। भारत जून-जुलाई में इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करेगा। पहले वह आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेलेगा और फिर इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट और 6 व्हाइट बॉल (3 वनडे और 3 टी20) मैच खेलेंगे। 

विराट का बल्ला IPL 2022 में खामोश रहा है

Image Source : IPL
विराट का बल्ला IPL 2022 में खामोश रहा है

IPL 2022 में नहीं दिखा विराट का कमाल

विराट कोहली आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के लिये खराब फॉर्म में चल रहे हैं। वह तीन बार एक भी रन बनाये बिना आउट हुए जबकि 216 रन के दौरान केवल एक बार ही 50 से ज्यादा रन जोड़ पाये हैं। उनका 12 मैचों में औसत 19.63 है। खिलाड़ियों को कई बार ब्रेक लेने से फॉर्म में वापसी में मदद मिलती है और शायद कोहली को भी इसी ब्रेक की जरूरत है। 

पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री पहले ही स्पष्ट कह चुके हैं कि कोहली को खेल से लंबे ब्रेक की जरूरत है। शास्त्री ने हाल में कहा था, ‘‘यह दो महीने का हो या फिर डेढ़ महीने का, यह इंग्लैंड दौरे से पहले हो या बाद में। उसे ब्रेक की जरूरत है क्योंकि उसमें छह-सात साल का क्रिकेट बाकी है और आप इसे थकान के कारण गंवाना नहीं चाहोगे।’’ इयान बिशप ने भी हाल में कहा था कोहली विभिन्न तरह के गेंदबाजों के खिलाफ अलग अलग तरीके से आउट हो रहे हैं जो चिंताजनक है। 

(With Inputs From Bhasha)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement