Sunday, April 28, 2024
Advertisement

श्रीलंका के खिलाफ ऐसी हो सकती है भारत की Playing 11, क्या इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका?

IND vs SL: भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। 2 नवंबर को टीम इंडिया का सामना श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होगा।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 01, 2023 12:14 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team

India vs Sri Lanka ICC ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया ने अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। भारतीय टीम 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान पर है। टीम के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छी लय में हैं। अब भारतीय टीम का सामना 2 नवंबर को श्रीलंका से मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होगा। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। 

ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 

भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन शतक लगाया था। उन्होंने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 6 मैचों में 398 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरी तरफ अभी तक शुभमन गिल अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने मौजूदा वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगाया है। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच में इन दोनों की ही जोड़ी मैदान पर उतरती हुई दिखाई दे सकती है। तीसरे नंबर पर सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है। कोहली ने नंबर तीन पर भारतीय टीम को कई बड़े मैच जिताए हैं। मौजूदा वर्ल्ड कप के 6 मैचों में उन्होंने 354 रन बनाए हैं। 

अय्यर को मिल सकता है मौका 

चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है। अय्यर को वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक शॉर्ट गेंदों के खिलाफ परेशानी का सामना करना पड़ा है। लेकिन प्रैक्टिस सेशन में होने इन गेंदों का खूब खेला है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। राहुल को जब भी मौका मिला है उन्होंने प्रदर्शन से भारतीय टीम को मुकाबला जिताया है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच के लिए भी उपलब्ध नहीं हैं ऐसे में सूर्यकुमार यादव को चांस मिल सकता है। सूर्या ने इंग्लैंड के खिलाफ 49 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। 

गेंदबाजी में बदलाव होना मुश्किल! 

तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह करते हुए नजर आएंगे। उनका साथ देने के लिए मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शमी ने पिछले दो मैचों में 9 विकेट अपने नाम किए हैं। तीसरे फास्ट बॉलर के तौर पर मोहम्मद सिराज को चांस मिल सकता है। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को सौंपी जा सकती है। 

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव। 

यह भी पढ़ें: 

वर्ल्ड कप के बीच में BCCI ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई में नहीं होगा ये काम

'हम देखेंगे कि...', जीत दर्ज करते ही बाबर आजम ने आने वाले मैचों के लिए भरी हुंकार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement