Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IND vs SL: रोहित-राहुल ने बढ़ाई टीम इंडिया की सिरदर्दी, श्रीलंका सीरीज में हो भारत को हो सकता है बड़ा नुकसान

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाएगी तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज। श्रीलंकाई टीम जनवरी में भारत दौरे पर आएगी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 26, 2022 16:02 IST
रोहित शर्मा और केएल...- India TV Hindi
Image Source : GETTY रोहित शर्मा और केएल राहुल

IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर उसका सूपड़ा साफ कर दिया है। केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले चटोग्राम और फिर मीरपुर में हराकर सीरीज फतह की। टीम इंडिया ने जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की अपनी दावेदारी भी बरकरार रखी है। भारतीय टीम को अब कुछ दिन के आराम के बाद श्रीलंका के खिलाफ घर में सीमित ओवर की श्रृंखला खेलनी है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। हालांकि इस सीरीज में भारत को अपने दो अनुभवी और स्टार खिलाड़ियों के बगैर ही खेलना पड़ सकता है।

रोहित चोट से परेशान, राहुल की शादी

भारत और श्रीलंका के बीच 3 जनवरी 2023 से टी20 सीरीज की शुरुआत होगी लेकिन चोट की वजह से टीम के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा का इसमें खेलना मुश्किल है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रोहित की अंगूठे की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है और उन्हें मैदान पर लौटने में समय लग सकता है। रोहित के अलावा केएल राहुल का खेलना भी मुश्किल है। सूत्र के अनुसार राहुल सीरीज के दौरान शादी कर सकते हैं।  

रोहित बांग्लादेश सीरीज में हुए थे चोटिल

बता दें कि रोहित बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में चोटिल हुए थे। उन्हें दूसरे वनडे के दौरान कैच पकड़ते वक्त अंगूठे में चोट लगी थी। इसके बाद वह अगले मैच और फिर टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए। 

रोहित-राहुल की फॉर्म निराशाजनक

दोनों खिलाड़ियों के लिए वैसे यह साल 2022 कुछ खास नहीं रहा और टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद लगातार रोहित की कप्तानी को लेकर सवाल उठ रहे हैं, वहीं केएल राहुल भी कुछ मैचों को छोड़ दें, तो संघर्ष करते ही दिखे हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो हार्दिक पांड्या को भारत के सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। जबकि राहुल का चयन भी खतरे में है और उनकी जगह किसी युवा खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है।

टीम इंडिया के लिए सीरीज अहम

बात करें सीरीज की तो श्रीलंकाई टीम अगले महीने जनवरी में भारत का दौरा करेगी। इस दौरान वह 3 से 15 जनवरी तक तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। पहला टी20 मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के लिए यह वनडे सीरीज कई वजहों से अहम होने वाली है। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश से हार के बाद टीम के प्रदर्शन और मैनेजमेंट पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में टीम में कई बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। 

भारत और श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल:

  • 3 जनवरी: पहला टी20, मुंबई
  • 5 जनवरी: दूसरा टी20, पुणे
  • 7 जनवरी: तीसरा टी20, राजकोट
  • 10 जनवरी: पहला वनडे, गुवाहाटी
  • 12 जनवरी: दूसरा वनडे, कोलकाता
  • 15 जनवरी: तीसरा वनडे, तिरुवनंतपुरम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement