Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND vs SL : रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली के बगैर खेलेगी टीम इंडिया!

IND vs SL Team India : भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली सीरीज में टीम इंडिया में काफी बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: December 27, 2022 14:59 IST
Rohit Sharma and Virat Kohli - India TV Hindi
Image Source : GEETY Rohit Sharma and Virat Kohli

IND vs SL Team India : भारत और श्रीलंका के बीच तीन जनवरी को पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाना है। इस बीच भारतीय टीम का ऐलान इस सीरीज के लिए होना है। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त टीम इंडिया का ऐलान सीरीज के लिए कर दिया जाएगा। टी20 के लिए अलग टीम चुनी जाएगी और वन डे के लिए अलग टीम होगी। हालांकि टीम क्या है, इसका खुलासा तो तभी होगा, जब सेलेक्टर्स भारतीय टीम का ऐलान कर देंगे, लेकिन इस बीच जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चलता है कि टीम इंडिया के टॉप थ्री, यानी रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली टी20 सीरीज से बाहर रह सकते हैं। ऐसा नहीं है कि इन तीनों को प्रदर्शन के आधार पर सीरीज से बाहर रखा जाएगा, तीनों के पास कुछ न कुछ कारण है। अगर ऐसा होता है तो फिर भारत की यूथ ब्रिगेड के हाथों में कमान होगी। माना जा रहा है कि टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को दी जा सकती है। 

Rohit Sharma and Rahul Dravid

Image Source : BCCI
Rohit Sharma and Rahul Dravid

रोहित शर्मा इंजर्ड, केएल राहुल की शादी, विराट कोहली को मिलेगा आराम 

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ वन डे सीरीज में चोटिल हो गए थे। इसलिए वे वापस चले आए थे और कहा जा रहा है कि वे अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हैं। ऐसे में वे श्रीलंका के खिलाफ टी20 नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अगर वन डे सीरीज तक वे ठीक हुए तो वापसी हो सकती है। इतना ही नहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली को टी20 सीरीज से रेस्ट दिया जा सकता है, वे लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन वन डे में उनकी भी वापसी होगी। केएल राहुल की बात की जाए तो कुछ रिपोर्ट सामने आई हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि जनवरी में केएल राहुल शादी कर रहे हैं, इसलिए उन्होंने भी बीसीसीआई से ब्रेक मांगा है। लेकिन राहुल को लेकर अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वे दोनों सीरीज से बाहर रहेंगे या फिर एक से ही। अगर ये सही होता है तो फिर ईशान किशन भारत के लिए ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे, वहीं शुभमन गिल दूसरे ओपनर हो सकते हैं। वहीं राहुल त्रिपाठी की भी टीम में वापसी हो सकती है। वे इससे पहले भी टीम में शामिल किए गए थे, लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है। श्रीलंका सीरीज में वे डेब्यू करते हुए दिख सकते हैं। 

Ravindra Jadeja

Image Source : AP
Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह की वापसी की संभावना 

टीम इंडिया के दो खिलाड़ी पिछले लंबे समय से चोटिल थे। रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह। बताया जा रहा है कि उनकी चोट पूरी तरह से ठीक है और श्रीलंका सीरीज से दोनों वापसी करते हुए दिखाई देंगे। खास बात ये है कि सीरीज के लिए टीम का चयन वही कमेटी करेगी, जिसे विश्व कप में हार के बाद बीसीसीआई ने हटा दिया था। लेकिन चुंकि नई सेलेक्शन कमेटी का गठन अभी तक नहीं हुआ है, इसलिए पुरानी कमेटी ही टीम चुनेगी। टी20 को लेकर बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को लेकर क्या फैसला करती है, देखना होगा, लेकिन ये सभी अभी कम से कम वन डे में खेलते रहेंगे, क्योंकि अगले ही साल भारत में वन डे विश्व कप होना है। इसलिए अभी से तैयारी की जा रही है। देखना होगा कि बीसीसीआई की ओर से कब टीम का ऐलान किया जाता है और कौन से खिलाड़ी होंगे, जो टीम में शामिल होंगे और कौन से बाहर रहेंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement