Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

रविंद्र जडेजा ने जड़ा शतक, कपिल देव के बाद ऐसे दूसरे भारतीय बने

दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही रविंद्र जडेजा ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद वे शतक भी पूरा करने में कामयाब रहे। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 05, 2022 11:26 IST
Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI Ravindra Jadeja

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के आलराउंडर रविंद्र जडेजा कमाल का खेल दिखा रहे हैं। रविंद्र जडेजा मैच के पहले ही दिन खेलने आ गए थे। पहले उन्होंने रिषभ पंत के साथ मिलकर टीम इंडिया को संकट से उबारा और जब रिषभ पंत आउट हो गए तो खुद ही मोर्चा संभाला। पहले दिन के खेल के वक्त रविंद्र जडेजा नाबाद गए ​थे और दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद वे शतक भी पूरा करने में कामयाब रहे। उन्होंने खेल के पहले ही सेशन में शतक लगा दिया। टेस्ट क्रिकेट और रविंद्र जडेजा के इंटरनेशनल करियर में ये उनका दूसरा ही शतक है। 

रविंद्र जडेजा हैं कमाल के आलराउंडर 

रविंद्र जडेजा ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक खास उपलब्धि हासिल की। उन्होंने अपने पांच हजार इंटरनेशनल रन बना लिए हैं। इतना ही नहीं, इससे पहले वे 400 विकेट भी ले ही चुके हैं। 5000 इंटरनेशनल रन और 400 विकेट लेने का कारनामा रविंद्र जडेजा से पहले केवल भारत के महान कप्तान रहे कपिल देव ही कर पाए थे, अब रविंद्र जडेजा ने ऐसा कर दिखाया है। रविंद्र जडेजा पिछले कुछ समय से घायल चल रहे थे और एनसीए में थे। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी हुई और वे अच्छा खेल भी दिखा रहे हैं। 

रविंद्र जडेजा ने जड़ा दूसरा शतक 
रविंद्र जडेजा ने इससे पहले साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया था। अभी तक यही रविंद्र जडेजा का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर हुआ करता था। हालांकि उनके नाम वन डे और टी20 में कोई शतक नहीं है। इससे पहले टी20 सीरीज में भी रविंद्र जडेजा ने कमाल की बल्लेबाजी की थी। वे तीनों पारियों में नाबाद गए। यानी उस सीरीज में वे आउट नहीं हुए थे। हालांकि श्रीलंकाई गेंदबाज श्रेयस अय्यर को भी टी20 सीरीज में आउट नहीं कर पाए थे, लेकिन टेस्ट में वे आउट हो गए। भारतीय टीम की कोशिश होगी कि अब कम से कम 550 से ज्यादा का स्कोर किया जाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement