Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सीरीज जीतने के लिए हार्दिक इस खिलाड़ी को करेंगे बाहर! तीसरे टी20 में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग 11

IND vs SL: सीरीज जीतने के लिए हार्दिक पांड्या टीम से एक खिलाड़ी को बाहर कर सकते हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 06, 2023 14:08 IST
IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : BCCI IND vs SL

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबरी पर है। पहला मुकाबला टीम इंडिया ने 2 रन से जीता, वहीं दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने 16 रनों से बाजी मारी। अब नजरें तीसरे और आखिरी मुकाबले पर हैं। जो टीम जीती वही सीरीज की ट्रॉफी भी अपने नाम करेगी। दूसरे मैच की हार के बाद टीम इंडिया अपनी प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी। खासकर एक बल्लेबाज का तो टीम से पत्ता कटना तय है।

टीम में होगा ये एक बदलाव! 

तीसरे टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में एक बदलाव होना तो लगभग तय है। पिछले दो मैचों से ओपनिंग कर रहे शुभमन गिल को इस मुकाबले में बाहर बैठना पड़ सकता है। गिल इस सीरीज के पहले दोनों मुकाबले में फ्लॉप रहे हैं। गिल जहां पहले मुकाबले में 7 रन बनाकर वापस लौट गए थे, वहीं दूसरे मैच में ये खिलाड़ी मात्र 5 रन पर पवेलियन लौट गया था। ऐसे में उनका बाहर बैठना तय लग रहा है। गिल की जगह अगले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। गायकवाड़ इस सीरीज के दोनों मैचों में बाहर रहे थे और अब वो ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं।

Shubman Gill

Image Source : AP
शुभमन गिल

त्रिपाठी और सूर्या से रहेंगी उम्मीदें

पिछले मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने राहुल त्रिपाठी सस्ते में आउट हो गए थे। अब आखिरी मैच में वो भी एक शानदार पारी खेलना चाहेंगे। वहीं सभी नजरें एक बार फिर सूर्याकुमार यादव पर टिकी होंगी, जिन्होंने दूसरे टी20 में शानदार बल्लेबाजी की थी। इसके अलावा कप्तान हार्दिक पांड्या जैसा ताबड़तोड़ बल्लेबाज भी टीम के पास है। वहीं निचले क्रम में तूफानी बल्लेबाज दीपक हुड्डा भी होंगे। इसके अलावा स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर टीम में अक्षर पटेल होंगे, जिन्होंने पिछले मैच में बल्ले से टीम को लगभग मुकाबला जिता दिया था।

ऐसा होगा गेंदबाजी लाइन अप

वहीं टीम को अर्शदीप सिंह से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी। अर्शदीप ने पिछले मैच में 5 नो बॉल फेंक दी थीं। इसके अलावा पहले मैच के हीरो शिवम मावी और उमरान मलिक भी उनका साथ देंगे। जबकि युजवेंद्र चहल टीम के इकलौते स्पिनर होंगे।

तीसरे टी20 के लिए टीम की संभावित प्लेइंग 11: 

ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement