Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs WI 1st T20I Playing 11: भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी, दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को नहीं मिली जगह

IND vs WI 1st T20I Playing 11: भारतीय टीम में पहले टी20 के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सीनियर स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 29, 2022 19:47 IST
IND vs WI 1st T20 Playing 11 Toss Updates- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI IND vs WI 1st T20 Playing 11 Toss Updates

Highlights

  • भारत की पहले बल्लेबाजी, अश्विन और बिश्नोई की टीम में वापसी
  • दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को नहीं मिली जगह
  • तीन स्पिनर और दो स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाजों के साथ उतरा भारत

IND vs WI 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के टरोबा स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। वनडे सीरीज में भारतीय टीम 3-0 से जीती थी और टी20 सीरीज के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर ऋषभ पंत, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और सीनियर स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है।

यहां देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज: शमार ब्रुक्स, शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, निकोलस पूरन (कप्तान/विकेटकीपर), काइल मायर्स, जेसन होल्डर, अकील होसेन, ओडियन स्मिथ, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय, कीमो पॉल।

 

हुड्डा और सैमसन को फिर होना पड़ा बाहर

भारतीय टीम में आज एक बार फिर दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को लगातार अच्छे परफॉर्मेंस के बाद टीम से बाहर होना पड़ा है। आज भारत तीन स्पिनर्स के साथ उतरा है। रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाजी की बागडोर संभालेंगे। दिनेश कार्तिक के जिम्मे फिनिशिंग होगी। हार्दिक पंड्या से बल्ले और गेंद दोनों के साथ टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ब्रेक के बारे में क्या बोले रोहित शर्मा?

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के वक्त ब्रेक को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, हम तैयार हैं। अच्छा रहा है कि कुछ समय के लिए आराम मिले। काफी उत्सुक हूं एक बार फिर से वापसी के लिए और चीजों को दोबारा शुरू करने के लिए। उन्होंने आगे यह भी कहा, यहां पर पहला मुकाबला खेला जा रहा है और अच्छा लग रहा है फैंस को यहां अच्छी संख्या में आता देखकर। कुछ खिलाड़ी बाहर हैं और कुछ वापस आए हैं। सीरीज के लिए काफी उत्सुकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement