Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs WI: तीसरे टी20 में बड़े बदलाव की मांग, भारतीय दिग्गज ने कहा- इस खिलाड़ी को करें बाहर

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैच हार चुकी है। तीसरा मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो की जंग है। ऐसे में यह मैच जीतने के लिए भारत की प्लेइंग 11 में बदलाव हो सकते हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 08, 2023 11:19 IST
Ishan Kishan, Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP Ishan Kishan, Sanju Samson

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में ही खेला जाएगा। इसी मैदान पर दूसरा मुकाबला हारकर भारतीय टीम 0-2 से पीछे हो गई थी। अब सीरीज में बने के लिए टीम को यहां हर हाल में जीतना होगा। इस करो या मरो मुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में भी कुछ खास बदलाव हो सकते हैं। इसी को लेकर भारत के एक पूर्व दिग्गज ने टीम मैनेजमेंट को सलाह देते हुए बड़ा बदलाव करने की मांग उठाई है। उनके मुताबिक एक खिलाड़ी को बाहर करके यशस्वी जायसवाल को डेब्यू का मौका मिलना चाहिए।

हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर की जिन्होंने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए टीम इंडिया को करो या मरो के मैच से पहले बड़ी सलाह दी है। उन्होंने साफतौर पर कहा कि इस मुकाबले से ईशान किशन को बाहर करें और यशस्वी जायसवाल को टी20 फॉर्मेट में डेब्यू का मौका दिया जाना चाहिए। गौरतलब है कि यशस्वी ने टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था और शानदार 171 रनों की पारी खेली थी। उसके बाद दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा था। इससे पहले आईपीएल में उन्होंने 13 गेंदों पर पचासा लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। अब उन्हें अपने व्हाइट बॉल डेब्यू का इंतजार है।

Yashasvi Jaiswal

Image Source : PTI
टेस्ट डेब्यू में यशस्वी ने किया था कमाल

जाफर ने क्यों कही ईशान को बाहर करने की बात?

वसीम जाफर ने कहा कि, हमें पता है ईशान टी20 इंटरनेशनल में लगातार अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं, तो उन्हें ब्रेक देना चाहिए। इसके बाद जब भी वह वापस लौटें तो और स्ट्रॉन्गली उन्हें वापसी करनी चाहिए। ईशान ने इस सीरीज के पहले मैच में 9 गेंदों पर 6 रन और दूसरे मैच में 23 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद भारत के पूर्व बल्लेबाज जाफर बोले कि, मैं बिना किसी संशय के सीधा यशस्वी जायसवाल को पिक करता। क्योंकि वह निडर होकर बल्लेबाजी करते हैं। वह स्पिन भी अच्छी खेलते हैं और तेज गेंदबाज के खिलाफ तो वह शानदार हैं ही। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं टीम को कॉन्फिडेंस देते हैं। टेस्ट में उन्होंने शानदार किया और अब व्हाइट बॉल में वह डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। तो क्यों नहीं कुछ नया करते हैं, जिस तरह तिलक वर्मा को मौका दिया गया वैसे ही यशस्वी को मौका क्यों नहीं मिल रहा?

ईशान किशन के आंकड़े चिंताजनक

ईशान किशन ने जहां वनडे सीरीज के तीनों मुकाबलों में फिफ्टी लगाते हुए शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं टी20 सीरीज के शुरुआती दोनों मुकाबलों में वह फ्लॉप साबित हुए हैं। उनके वनडे रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने 17 मैचों में 46 से ऊपर की औसत से 694 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं। लेकिन टी20 इंटरनेशनल में उनका औसत गिरकर 25 से भी नीचे आ जाता है। किशन ने 29 टी20 इंटरनेशनल में मात्र 24.5 की औसत से 686 रन बनाए हैं। उनके नाम सिर्फ 4 अर्धशतक ही दर्ज हैं। अगर यशस्वी की बात करें तो उन्होंने टेस्ट डेब्यू, उससे पहले आईपीएल 2023 और टी20 के लिस्ट ए करियर में उनके नाम 55 पारियों में 1578 रन दर्ज हैं। उनका स्ट्राइक रेट 140 से ऊपर का है और औसत करीब 30 का है। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: चेन्नई में होगा महामुकाबला, सेमीफाइनल में भी हो सकती है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत

राहुल द्रविड़ के पूर्व साथी ने उठाए उनकी कोचिंग पर सवाल, हार्दिक पांड्या के लिए भी कही यह बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement