Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI : टीम इंडिया में बदलाव पक्का, जानिए किसे मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे पर पहले तीनों वन डे मैच हारी, उसके बाद दोनों टी20 हार चुकी है, यानी उन्हें अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। टीम की कोशिश होगी कि जाते जाते कम से कम एक मैच जीता जाए। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2022 15:37 IST
Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kuldeep Yadav-Yuzvendra Chahal

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज कोलकाता में खेला जाना है। भारतीय टीम सीरीज के पहले दोनों मैच जीतकर इस वक्त सीरीज को जीत चुकी है। अब आखिरी मैच जीतकर टीम इंडिया चाहेगी कि वेस्टइंडीज का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए। वेस्टइंडीज की टीम इस दौरे पर पहले तीनों वन डे मैच हारी, उसके बाद दोनों टी20 हार चुकी है, यानी उन्हें अभी तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। टीम की कोशिश होगी कि जाते जाते कम से कम एक मैच जीता जाए। 

यह भी पढ़ें :  IND vs WI : तीसरे टी20 मैच में ये हो सकती है आपकी ड्रीम 11 टीम

सीरीज के आखिरी मैच की खास बात ये है कि इस मैच में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत सीरीज से बाहर हो गए हैं, जो लगातार मैच खेल रहे थे। इसलिए इन दोनों की जगह दो ऐसे खिलाड़ी टीम में आएंगे जो बाहर बैठै हुए थे। ईशान किशन इस टीम में रहेंगे, क्योंकि हो सकता है कि वही विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएं, वहीं ​रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन दोनों खेलते हैं तो कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा। 

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा के बाद कौन बनेगा कप्तान, जान लीजिए ये 3 नाम

इसके अलावा आज के मैच में श्रेयस अय्यर को भी मौका मिल सकता है। वैसे तो गेंदबाजी में बहुत ज्यादा बदलाव की जरूरत नहीं है, लेकिन अगर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने कुछ बदलाव करने की सोची भी तो युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को मौका दिया जा सकता है। कुलदीप अभी तक इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेले हैं। ऐसे में टीम इंडिया में आज के मैच में तीन से चार बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। हालांकि टीम की कोशिश होगी सीरीज का अंत भी जीत के साथ ही किया जाए, इसलिए बहुत ज्यादा दबालव की संभावना नजर नहीं आती है। 

यह भी पढ़ें :  एमएस धोनी की कप्तानी वाली CSK का खिलाड़ी संकट में फंसा!

ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), रितुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, रवि बिश्नोई, कुलदीप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement