Friday, May 17, 2024
Advertisement

कप्तान के चहेते प्लेयर को नहीं मिली टीम में जगह, शानदार फॉर्म के बाद भी सेलेक्टर्स ने किया इग्नोर

वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में कई हकदार खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल सका है।

Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 06, 2023 10:59 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस सीरीज में उम्मीद के अनुसार युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। भारत अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभी से अपनी टीम को तैयार कर रहा है। इस सीरीज में एक बार फिर से हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है, लेकिन इस टीम में हार्दिक के चहेते खिलाड़ी को ही टीम में मौका नहीं मिल सका है। ये खिलाड़ी इस वक्त टी20 क्रिकेट में शानदार बल्लेबाजी कर रहे है, फिर भी सेलेक्टर्स ने उन्हें इग्नोर कर दिया है। इस खिलाड़ी ने इस साल आईपीएल और अन्य टी20 लीग में कमाल की बल्लेबाजी की है।

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जब भारतीय टीम का ऐलान किया गया तब कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जो इस स्क्वॉड में होने के असल हकदार थे, लेकिन उन्हें सेलेक्टर्स ने इग्नोर कर दिया। इन खिलाड़ियों में साई सुदर्शन का नाम भी शामिल है। साई सुदर्शन को इस साल टी20 क्रिकेट में शानदार खेल दिखाने के बाद भी टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका नहीं दिया गया। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में 96 रनों की पारी खेलने वाले सुदर्शन ने इस साल के आईपीएल के दौरान 8 मैचों में 51.71 की औसत और 141.41 की स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए थे। उन्होंने इसके अलावा TNPL में भी कमाल की बल्लेबाजी की है। फिर भी उन्हें इग्नोर कर दिया गया।

हार्दिक ने करीब से देखा है उनका खेल

हार्दिक पांड्या की ही कप्तानी में आईपीएल खेलने वाले साई सुदर्शन का चयन वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं किया गया। हार्दिक पांड्या ने भी कई बार उनके खेल की तारीफ की है। सुदर्शन के खेल को हार्दिक पांड्या ने काफी करीब से देखा है। साई सुदर्शन ने इस साल TNPL में खेले गए 6 मैचों में 74.20 की औसत से 371 रन बनाए। सुदर्शन के अलावा रिंकू सिंह जैसे कमाल के टैलेंट को भी टीम में मौका नहीं मिला। रिंकू सिंह ने भी आईपीएल के दौरान काफी रन बनाए थे।  

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (वाइसकैप्टन), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement