Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs WI : रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी पर पहुंचे हार्दिक पांड्या, जानिए ऐसा क्या कर दिया

IND vs WI : हार्दिक पांड्या (hardik Pandya) को आयरलैंड के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने मौका मिला। इस सीरीज में टीम इंडिया ने दोनों मैच अपने नाम किए थे और सीरीज जीती थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 08, 2022 14:12 IST
Hardik pandya, rohit sharma and suresh raina- India TV Hindi
Image Source : PTI Hardik pandya, rohit sharma and suresh raina

Highlights

  • हार्दिक पांड्या अभी तक तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों में कर चुके हैं भारत की कप्तानी
  • रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने भी अपने पहले तीन टी20 मैच बतौर कप्तान जीते
  • इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ भी दो टी20 मैचों में हार्दिक ने की कप्तानी

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच में कप्तान रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया, वहीं टीम की कमान हार्दिक पांड्या ने संभाली। चौथा मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज अपने नाम कर ली थी, इसलिए भारतीय टीम के पास आखिरी मैच में प्रयोग करने का मौका था, इसीलिए कुछ बड़े खिलाड़ी रेस्ट पर थे और जो खिलाड़ी अभी तक बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, या फिर जिन्हें मौका नहीं मिला था, उन्हें टीम में शामिल किया गया। ये तीसरा बार था, जब हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम की कमान संभाली। इस मैच में जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी कर ली है। 

आखिरी मैच में रोहित शर्मा को रेस्ट मिला, पांड्या ने की कप्तानी 

हार्दिक पांड्या को आयरलैंड के खिलाफ पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी करने मौका मिला। इस सीरीज में टीम इंडिया ने दोनों मैच अपने नाम किए थे और सीरीज जीती थी। इसके बाद अब जाकर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ भी कप्तानी का मौका मिला और इसमें भी टीम इंडिया जीती। इससे पहले रोहित शर्मा ने जब टीम इंडिया की कप्तानी शुरुआती तीन मैचों में कप्तानी की थी, तब उन्होंने भी तीनों मैच जीते थे, इसके बाद जब सुरेश रैना कभी कभी कप्तान बने तो उन्होंने भी अपने तीन मैच जीते। इस तरह से अब हार्दिक पांड्या इन तीनों की बराबरी कर चुके हैं। हालांकि इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी सुरेश रैना केवल तीन ही टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी कर सके। माना जा रहा है कि हार्दिक पांड्या आने वाले कुछ समय में टीम इंडिया के उपकप्तान बन सकते हैं। इसके बाद जब भी रोहित शर्मा रेस्ट करेंगे तो हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं। 

हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद पर बनाए 28 रन
हार्दिक पांड्या ने अपनी कप्तानी में खेले गए इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी भी की। उन्होंने 16 गेंद पर 28 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और दो छक्के आए, लेकिन वे बड़ी पारी खेल पाते, इससे पहले ही रन आउट हो गए। भारतीय टीम ने सात विकेट पर 188 रन बनाए थे, इसके बाद जब वेस्टइंडीज की टीम इस टारगेट का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी तो 15.4 ओवर में केवल 100 रन ही बना सकी और टीम इंडिया ने 88 रन से मैच अपने नाम कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement