Monday, May 20, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल की टीम में एंट्री

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस बार वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: June 23, 2023 15:44 IST
Indian Cricket Team, IND vs WI, India vs West Indies, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच जुलाई के महीने में वनडे, टेस्ट और टी20 सीरीज का आयोजन किया जाना है। इस दौरे के लिए भारतीय वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस बार कई नए नामों को टीम में शामिल किया गया है। भारतीय विकेटकीपर संजू सैमसन को एक बार फिर से वनडे स्क्वॉड में मौका मिला है। वहीं टेस्ट टीम में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं। चेतेश्वर पुजारा को टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है। वहीं अजिंक्य रहाणे को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

संजू सैमसन की लगी लॉटरी

भारत के वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम का जब ऐलान हुआ, तब संजू सैमसन का नाम उसमें नजर आया। संजू को घायल चल रहे केएल राहुल की जगह टीम में मौका मिला है। इस बार उनके पास शानदार मौका है कि वह अपने प्रदर्शन से टीम इंडिया के लिए एक-दो अच्छी पारी खेल ले और टीम में लगातार बने रहे। संजू सैमसन के अलावा बात करे अजिंक्या रहाणे के बारे में तो उन्हें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेली गई पारी का इनाम मिला है। रहाणे ने लगभग 2 सालों के बाद टेस्ट टीम में वापसी की थी और उन्हें एक बार फिर से टीम का उपकप्तान बना दिया गया है। इससे ये तो साफ हो गया है कि रहाणे अब लंबे समय तक टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा बने रहेंगे। 

टीम इंडिया का स्क्वॉड

भारतीय वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

भारतीय टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement