Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

IND vs WI : केएल राहुल कर रहे हैं फिटनेस टेस्ट की तैयारी, झूलन गोस्वामी ने कराई नेट्स पर प्रैक्टिस

IND vs WI : केएल राहुल (KL Rahul) का बेंगलुरु के एनसए के नेट्स में झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) का सामना करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 19, 2022 11:00 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES KL Rahul

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 जुलाई से खेली जानी है वन डे सीरीज
  • टी20 सीरीज के लिए केएल राहुल और कुलदीप यादव भी टीम इंडिया में
  • इसी सप्ताह किया जा सकता है केएल राहुल और कुलदीप का फिटनेस टेस्ट

IND vs WI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज होने जा रही है। सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा। वन डे टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में दी गई है। वहीं टी20 की कप्तानी रोहित शर्मा ही करेंगे। इस बीच बीसीसीआई की ओर से टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें केएल राहुल का नाम भी शामिल है। हालांकि उनका सेलेक्शन फिटनेस पर आधारित होगा। यानी वे फिट रहे तो वेस्टइंडीज जाएंगे, नहीं तो नहीं। ऐसे में इस वक्त केएल राहुल अपनी फिटनेस को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं। केएल राहुल के अलावा कुलदीप यादव का भी यही सीन है। वे भी सेलेक्ट तो किए गए हैं, लेकिन उनका भी खेलना और न खेलना फिटनेस पर ही निर्भर करेगा। केएल राहुल इस वक्त एनसीए में हैं। इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी झूलन गोस्वामी उन्हें नेट्स में गेंदबाजी करती हुई नजर आ रही हैं। 

झूलन गोस्वामी ने कराई केएल राहुल को नेट्स पर प्रैक्टिस

केएल राहुल का बेंगलुरु के एनसए के नेट्स में झूलन गोस्वामी का सामना करने का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। जो वीडियो सामने आया है, उसमें झूलन गोस्वामी की गेंद पर केएल राहुल को स्टंप्स पर फुल लेंथ डिलीवरी करते हुए और ऑफ स्टंप के बाहर एक शॉर्ट गेंद के साथ उसका पीछा करते हुए देखा जा सकता है। केएल ने दोनों गेंदों पर अच्छे स्ट्रोक खेले और अपनी फिटनेस साबित करने की कोशिश वे कर रहे हैं। हालांकि टी20 सीरीज में अभी वक्त है, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि इसी सप्ताह केएल राहुल का फिटनेस टेस्ट होगा, इसके बाद अब वे इसमें पास हो जाते हैं तो वेस्टइंडीज के लिए रवाना हो जाएंगे। 

आईपीएल के बाद से अभी तक नहीं खेले हैं केएल राहुल
केएल राहुल ने जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया की सफल सर्जरी कराई थी। यही कारण रहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वे टीम के कप्तान बनाए गए थे, लेकिन बाद में कमर में कुछ दिक्कत होने के कारण टीम से बाहर हो गए और ऋषभ पंत ने इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाली थी।  इससे पहले केएल राहुल आईपीएल 2022 में अपनी टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए खेलते हुए दिखे थे, जिसमें उनका खुद का और टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था, हालांकि टीम आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई थी। केएल राहुल कप्तानी में पहली बार आईपीएल खेल रही एलएसजी की टीम क्वालीफायर 2 तक पहुंची थी, लेकिन वहां उसे राजस्थान रॉयल्स से 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। केएल राहुल के वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की सीरीज में भारत के लिए खेलने की उम्मीद है, लेकिन टीम में उनका शामिल होना फिटनेस पर निर्भर करता है। भारत की टी20 सीरीज कैरेबियन में 29 जुलाई से शुरू हो रही है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement