Sunday, May 12, 2024
Advertisement

IND vs WI ODI Series : दोनों टीमों के बीच होगी कांटे की टक्कर, जानिए हेड टू हेड आंकड़े

टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल पहले वन डे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, वे दूसरे मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। इस बीच दोनों टीमों में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2022 10:47 IST
Rohit Sharma vs Pollard- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma vs Pollard

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जानी है
  • छह फरवरी को पहला वन डे मैच, तीनों मुकाबले अहमदाबाद में होंगे
  • भारतीय क्रिकेट टीम वन डे सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंच चुकी है

IND vs WI ODI H2H Stats : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज अब करीब है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर वेस्टइंडीज की टीम भी यहां पहुंच जाएंगी। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद में ही खेले जाएंगे। हालांकि टीम इंडिया के उपकप्तान केएल राहुल पहले वन डे के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे, वे दूसरे मैच से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। इस बीच दोनों टीमों में कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है, क्योंकि इससे पहले जो मुकाबले हुए हैं, उसमें दोनों टीमें लगभग बराबरी पर ही हैं। 

यह भी पढ़ें : कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार बोले विराट कोहली, कहा— एमएस धोनी की तरह....

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वन डे मैच साल 1979 में खेला गया था, तब से लगातार दोनों देशों के बीच सीरीज हो रही है। दोनों टीमों के बीच आखिरी बार वन डे मुकाबला दिसंबर 2019 में हुआ था। अब तक दोनों टीमों के बीच 133 वन डे मैच खेले गए हैं। इसमें से 64 टीम इंडिया ने जीते हैं, वहीं 63 मैच वेस्टइंडीज के नाम रहे हैं। दो मैच टाई पर खत्म हुए हैं, वहीं चार मैचों का परिणाम नहीं आया है। इस तरह से देखें तो भारत की जीत का प्रतिशत 50 से कुछ अधिक है, वहीं वेस्टइंडीज की जीत का प्रतिशत 49 के करीब है। यानी आंकड़ों में कोई भी टीम बहुत ज्यादा आगे या पीछे नहीं है। हालांकि भारतीय टीम ने एक मैच ज्यादा जीता है। ऐसे में मुकाबला बराबरी का होने की पूरी उम्मीद जताई जा सकती है। 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाइंट्स का लोगो आया सामने, यहां देखिए

वन डे सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला वन डे मैच : 6 फरवरी : रविवार : अहमदाबाद
दूसरा वन डे मैच : 9 फरवरी : बुधवार : अहमदाबाद
तीसरा वन डे मैच : 11 फरवरी : शुक्रवार : अहमदाबाद

वन डे सीरीज के लिए ये है टीम इंडिया : रोहित शर्मा, केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, रिषभ पंत, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध, आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement