Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2022 : लखनऊ सुपरजाइंट्स का लोगो आया सामने, यहां देखिए

लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने अपनी टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया है और उनके साथ ही रवि बिश्नोई और मार्कस स्टॉयनिस को भी अपनी टीम में शामिल किया है। अब बाकी की खरीदारी टीम मेगा ऑक्शन के दिन ही करेंगी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2022 17:15 IST
Lucknow Super Giants- India TV Hindi
Image Source : LUCKNOW SUPER GIANTS TWITTER Lucknow Super Giants

Highlights

  • लखनऊ की आईपीएल टीम का नाम लखनऊ सुपरजाइंट्स रखा है
  • लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने केएल राहुल को बनाया है कप्तान
  • केएल राहुल के अलावा र​वि ​बिश्नोई और मार्कस स्टॉयनि​स भी शामिल

Lucknow Supergiants Logo : आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं। इसको लेकर नए नए अपडेट सामने आ रहे हैं। आईपीएल की आठ पुरानी टीमों के अलावा दो नई टीमें भी इस बार हिस्सा ले रही हैं, एक टीम लखनऊ की होगी, वहीं दूसरी टीम अहमदाबाद की होगी। दोनों ही टीमों ने अपने तीन तीन ​उन खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, जो नीलामी से पहले ही उन्होंने अपने साथ कर लिए हैं। इतना ही नहीं लखनऊ की टीम ने तो बाजी मारते हुए अपने नाम का भी ऐलान कर दिया है। लखनऊ की आईपीएल टीम का नाम लखनऊ सुपरजवाइंट्स होगा। वहीं अहमदाबाद की टीम का नाम अभी साफ नहीं हैं, ये बात और है कि इसको लेकर कयास जरूर लगाए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : IPL News : रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में बना चुके हैं ये कीर्तिमान

इस बीच लखनऊ की टीम एक कदम और आगे बढ़ गई है और उन्होंने अपनी टीम का लोगो भी फाइनल कर दिया है। अब से कुछ देर पहले लखनऊ सुपरजवाइंट्स के ट्विटर एकाउंट से ये ऐलान किया गया कि शाम पांच बजे टीम का लोगो सामने लाया जाएगा, इसके बाद लोग इसका इंतजार करते रहे और जैसे ही पांच बजे लखनऊ सुपरवाइंट्स का लोगो सामने आ गया है। आपको बता दें ​कि लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने अपनी टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया है और उनके साथ ही रवि बिश्नोई और मार्कस स्टॉयनिस को भी अपनी टीम में शामिल किया है। अब बाकी की खरीदारी टीम मेगा ऑक्शन के दिन ही करेंगी। 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 ने ​बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, अब लगेगा बड़ा दांव

लखनऊ सुपरजाइंट्स ने केएल राहुल को अपने पाले में करने और कप्तान बनाने के लिए 17 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च की है। इससे पहले इतनी रकम केवल विराट कोहली को ही मिली थी। आरसीबी ने उन्हें इतने ही रुपये देती थी। अब केएल राहुल विराट कोहली के साथ संयुक्त रूप से आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। वैसे भी लखनऊ की टीम को आईपीएल के इतिहास की सबसे महंगी टीम है। इसे संजीव गोयनका ग्रुप ने खरीदा है। इस टीम की कीमत 7090 करोड़ रुपये है। वहीं दूसरी टीम अहमदाबाद की बात करें तो उसे सीवीसी कैपिटल ग्रुप ने 5665 रुपये में खरीदा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement