Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL News : रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में बना चुके हैं ये कीर्तिमान

आईपीएल 2021 का ऑरेंज कैप ​​रुतुराज  गायकवाड़ के ही पास हैं, उन्होंने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वहीं इससे पहले आईपीएल 2020 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए खूब रन बनाए थे, 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 31, 2022 11:21 IST
Ruturaj Gaikwad- India TV Hindi
Image Source : PTI Ruturaj Gaikwad

Highlights

  • ​​रुतुराज गायकवाड़ माना रहे हैं आज अपना जन्मदिन
  • सीएसके ने ​रुतुराज को किया है इस बार भी रिटेन
  • आईपीएल 2021 में सात बार जीता है मैन ऑफ द मैच

Ruturaj Gaikwad birthday : आईपीएल 2022 का सीजन अब ज्यादा दूर नहीं है। इससे पहले 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होगा और उसके बाद साफ हो जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी इस साल किस टीम के साथ खेलेगा। इस बीच आज उस खिलाड़ी की बात, जो पिछले दो साल से आईपीएल में छाया हुआ है। जी हां, बात कर रहे हैं रुतुराज गायकवाड़ की। जो एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके यानी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं ओर इस बार भी उन्हें टीम ने रिटेन किया है। आज रुतुराज गायकवाड़ का जन्मदिन है और ट्विवटर पर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं मिल रही हैं। आज ​रुतुराज के उन आंकड़ों की बात जो बताते हैं कि वे कितना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। 

आईपीएल 2021 का ऑरेंज कैप ​​रुतुराज  गायकवाड़ के ही पास हैं, उन्होंने पिछले सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। वहीं इससे पहले आईपीएल 2020 में भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए खूब रन बनाए थे, हालांकि उनकी टीम सीएसके के लिए वो सीजन अच्छा नहीं रहा। चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2021 का जो आईपीएल जीता है, उसमें इस युवा सलामी बल्लेबाजी की बहुत बड़ी भू​मिका रही है। शायद आपको न पता हो कि आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ का मैच का पुरस्कार जीतने वाले खिलाड़ी इस वक्त ​रुतुराज गायकवाड़ ही हैं। उन्होंने साल 2021 के आईपीएल में सात मैचों में ये पुरस्कार जीता था। इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेले और सुनील नारायण के नाम था। क्रिस गेल ने साल 2011 में छह बार और सुनील नारायण ने साल 2021 में छह बार एक ही सीजन में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता था। 

इतना ही नहीं, साल 2008 से लेकर अब तक न जाने कितने ही खिलाड़ी आईपीएल खेल चुके हैं और खेल रहे हैं, लेकिन आईपीएल की शुरुआती 25 पारियों में सबसे ज्यादा रन ​रुतुराज गायकवाड़ ने ही बनाए हैं। गायकवाड़ ने अब तक 22 पारियों में 839 रन बनाए हैं, वहीं सचिन तेंदुलकर ने 25 पा​रियों में 800 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर देवदत्त पडिक्कल हैं, जिन्होंने 782 रन अपने नाम किए थे। इसी से समझा जा सकता है कि रुतुराज गायकवाड़ को एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने क्यों रिटेन करने का फैसला किया है। उन्हें टीम इंडिया के लिए भी खेलने का मौका मिल चुका है और वे आगे भी खेलते हुए नजर आएंगे। 

इं​डिया टीवी की खेल की ये स्पेशल खबरें भी पढ़ें : 

टीम इंडिया खेल चुकी है 999 वन डे मैच, अब 1000 की बारी, जानिए सारे आंकड़े

साल 2013 के बाद बदल गया रोहित शर्मा का अंदाज, देखिए आंकड़े

IND vs WI : रोहित शर्मा और विराट कोहली साथ खेले तो बनेगा कीर्तिमान!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement