Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 ने ​बदल दी इस खिलाड़ी की किस्मत, अब लगेगा बड़ा दांव

टीम इंडिया में शामिल होने का रास्ता आईपीएल से होकर जाता है, ये कोई नई बात नहीं है। अब आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले आवेश खान को टीम इंडिया में मौका दिया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2022 14:57 IST
avesh Khan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES avesh Khan

Highlights

  • आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के बाद आवेश खान टीम इंडिया में चुने गए
  • आईपीएल 2021 में आवेश खान ने लिए थे कुल मिलाकर 24 विकेट
  • दिल्ली कैपिटल्स ने आवेश खान को रिटेन नहीं किया है, जाएंगे ऑक्शन में

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल ने पिछले कुछ साल में कई खिलाड़ियों की किस्मत बदल कर रख दी है। छोटे शहरों से ​खिलाड़ी खेलने आते हैं, अच्छा प्रदर्शन करते हैं और उसके बाद केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया पर छा जाते हैं। ऐसा ही एक खिलाड़ी है, जिसका नाम है आवेश खान। आईपीएल 2021 में आवेश खान ने शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि उनकी टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है और वे एक बार फिर मेगा ऑक्शन में जाएंगे और टीमें उन पर बोली लगाएंगी। देखना होगा कि आवेश खान किस टीम के साथ खेलते हुए नजर आते हैं और कैसा प्रदर्शन करते हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs WI ODI Series : विराट कोहली के आसपास भी नहीं है कोई खिलाड़ी, इतनी बार जीता है ये अवॉर्ड

टीम इंडिया में शामिल होने का रास्ता आईपीएल से होकर जाता है, ये कोई नई बात नहीं है। अब आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले आवेश खान को टीम इंडिया में मौका दिया गया है और कप्तान ने चाहा तो वे प्लेइंग इलेवन में शामिल भी हो सकते हैं। आईपीएल 2021 में आवेश खान ने कमाल का खेल दिखाया था। हालांकि उससे पहले से ही वे आईपीएल खेल रहे हैं, लेकिन उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था, लेकिन इस बार तो उन्होंने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। इसका कारण ये भी था कि उन्हें ज्यादा मैच खेलने का भी मौका नहीं मिल पा रहा था। आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे आवेश खान को केवल ही मैच खेलने के लिए मिला। इस मैच में वे कोई विकेट नही ले सके। साल 2019 में भी एक मैच खेले और विकेट नहीं ले पाए। साल 2018 में जरूर उन्होंने छह मैच खेले और चार विकेट चटकाए। साल 2017 में वे आरसीबी के लिए खेल रहे थे और एक मैच में एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : ये 33 खिलाड़ी पहले ही ​बिके, नीलामी में नहीं आएंगे

आवेश खान के इस प्रदर्शन को नोटिस नहीं किया गया और वे कहीं गुमनामी में रहे। इन सब सालों के बाद आया 2021 और वे ​दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए दिखाई दिए। इस बार आवेश खान ने जबरदस्त कहर बरपाया। रिषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें मौका दिया और इसका उन्होंने जमकर फायदा भी उठाया। आवेश खान को इस बार कुल 16 मैच खेलने के लिए मिले और उन्होंने 24 ​विकेट अपने नाम किए। आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा 32 विकेट लिए थे और उसके बाद आवेश खान का ही नाम है। जिस टूर्नामेंट में दुनियाभर के दिग्गज गेंदबाज खेल रहे हों, वहां पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर आना कोई आसान नहीं होता, लेकिन आवेश खान ने इसे कर दिखाया। इतने अच्छे प्रदर्शन के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिटेन नहीं किया और अब वे बड़ी नीलामी में नजर आएंगे। देखना होगा कि वे इस साल किस टीम के लिए खेलकर अपना जलवा बिखेरते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement