Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs WI Records: सैमसन ने अपने तीसरे मैच में ही लगाया तूफानी अर्धशतक, धोनी के क्लब में हुए शामिल, श्रेयस ने भी बनाया कीर्तिमान

IND vs WI Records: संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में लगाए अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Updated on: July 25, 2022 17:03 IST
Sanju Samson, ind vs wi, india vs west indies- India TV Hindi
Image Source : BCCI Sanju Samson Records

Highlights

  • संजू सैमसन ने वनडे में लगाया पहला अर्धशतक
  • श्रेयस अय्यर के साथ की 99 रन की साझेदारी
  • भारत ने दो विकेट से जीता दूसरा वनडे

IND vs WI Records: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार अर्धशतक लगाकर भारत की जीत में अहम योगदान दिया। अपना तीसरा वनडे खेल रहे सैमसन ने पहले मैच की गलती में सुधार करते हुए इस बार क्रीज पर समय बिताया और अपनी पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने तेजी से रन बनाने के साथ-साथ श्रेयस अय्यर के साथ एक अहम साझेदारी भी निभाई। 

सैमसन जब बल्लेबाजी करने उतरे तब उस वक्त भारत का स्कोर 17.2 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 79 रन था। इस वक्त टीम के टॉप के तीनों बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन लौट चुके थे और भारत के सामने जीत के लिए एक बड़ा लक्ष्य था। सैमसन ने इस बार मौके का पूरा फायदा उठाया और श्रेयस के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 94 गेंदों में 99 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 47 गेंदों में अपना पहला एकदिवसीय अर्धशतक भी पूरा किया। 

सैमसन ने वनडे में लगाया पहला अर्धशतक

संजू जिस तरह से खेल रहे थे, ऐसा लग रहा था कि वह अपना पहला शतक लगा लेंगे लेकिन 39वें ओवर में वह रन लेने के चक्कर में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। सैमसन ने हालांकि आउट होने से पहले तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 51 गेंदों में  54 रन बनाए। यह उनका वनडे में पहला अर्धशतक था और इसी के साथ वह पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के खास क्लब में भी शामिल हो गए।

सैमसन वेस्टइंडीज में 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने वाले तीसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए। उनसे पहले सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी और पार्थिव पटेल ने ही यह कमाल किया था।

वेस्टइंडीज में 50+ का स्कोर बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर

  • 95: एमएस धोनी (2009)
  • 78*: एमएस धोनी (2017)
  • 56: पार्थिव पटेल (2011)
  • 54: एमएस धोनी (2017)
  • 54: संजू सैमसन (2022)

श्रेयस का वेस्टइंडीज के खिलाफ कीर्तिमान

संजू के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी एक खास कीर्तिमान बनाया। श्रेयस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आठवीं एकदिवसीय पारी में अपना सातवां 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया। वह अब पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले 10 मैच में इतने अर्धशतक लगाए हैं। श्रेयस की पारी की बात करें तो उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और एक छक्का भी लगाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement