Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND vs WI: दूसरे टेस्ट में पूरी तरह बदलेगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11, डेब्यू के लिए ये खिलाड़ी तैयार!

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम आज से वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भिड़ने वाली है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 20, 2023 6:15 IST
IND vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs WI

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से अपने नाम किया था। अब नजरें दूसरे टेस्ट पर हैं। लेकिन इस मुकाबले से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि रोहित टीम की प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह देते हैं। उम्मीद यही है कि टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

रोहित और जायसवाल की जोड़ी करेगी शुरुआत

दूसरे टेस्ट में मैदान पर एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी पारी की शुरुआत करती हुई नजर आएगी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पहले टेस्ट में दमदार शतक ठोके थे। वहीं नंबर तीन पर शुभमन गिल बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे। पिछले मैच में सस्ते में आउट होने वाले गिल से इस बार बड़ी उम्मीद रहने वाली हैं। 

रहाणे और कोहली पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी

इसी के साथ नंबर 4 पर विराट कोहली को फिर से खेलते हुए देखा जाएगा। विराट ने पिछले मुकाबले में 76 रन बनाए थे। लेकिन वो शतक से चूक गए थे। वहीं हाल ही में फिर से टीम के वाइस कैप्टन बने अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आएंगे। रहाणे पहले टेस्ट में सिर्फ 3 रन पर आउट हो गए थे। इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर इस बार ईशान किशन को वापसी करते हुए देखा जा सकता है। ईशान ने पिछले ही मैच में डेब्यू किया था।

फिर साथ नजर आएंगे जडेजा और अश्विन?

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी एक बार फिर मैदान पर दिखेगी। लेकिन कप्तान रोहित जडेजा की जगह टीम में अक्षर पटेल को भी ट्राई कर सकते हैं। वहीं अश्विन ने पिछले ही मैच में 12 विकेट लेकर धमाल मचाया था। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर, मुकेश कुमार और जयदेव उनादकट टीम के तेज गेंदबाज होंगे। 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement