Friday, April 26, 2024
Advertisement

आईपीएल के रास्ते एक और खिलाड़ी टीम इंडिया में शामिल

र​वि ​बिश्नोई भले पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हों, लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए उनका नाम नया नहीं है। वे पिछले कई साल से आईपीएल खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2022 16:36 IST
Ravi Bishnoi (File Pic)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ravi Bishnoi (File Pic)

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे
  • टीम इं​डिया और वेस्टइंडीज की टीम का सीरीज के लिए हो गया है ऐलान
  • रोहित शर्मा करेंगे कप्तानी, र​वि बिश्नोई को पहली बार मिला है मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे और तीन टी20 मैचों की सीरीज होनी है। इसके लि​ए भारतीय टीम के साथ ही वेस्टइंडीज की टीम का भी ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में ए​क बार ​फिर रोहित शर्मा की वापसी हो रही है। दक्षिण अफ्रीका टूर से पहले रोहित शर्मा की पुरानी चोट उभर आई थी, इसलिए वे उस दौरे पर नहीं जा सके थे। अब ऐसा पहली बार होगा कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा की कप्तानी में मैदान में उतरेंगे। इस बीच भारतीय टीम में इस बार भी कुछ नए और युवा ​खिलाड़ियों को मौका​ मिला है, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा जिस नाम की हो रही है, वो हैं रवि बिश्नोई। रवि बिश्नोई पहली बार टीम इं​डिया में शामिल किए हैं।

ब्रेट ली का मानना, टीम इंडिया में है 4-5 खिलाड़ी जो बन सकते हैं टेस्ट कप्तान

र​वि ​बिश्नोई भले पहली बार टीम इंडिया में शामिल किए गए हों, लेकिन क्रिकेट फैंस के लिए उनका नाम नया नहीं है। वे पिछले कई साल से आईपीएल खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। रवि बिश्नोई इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे, लेकिन जब रिटेंशन की बारी आई तो पंजाब किंग्स ने उन्हें अपने साथ रखने का फैसला नहीं ​किया और जाने दिया। माना जा रहा था कि र​वि बिश्नोई को ​रिलीज होने के बाद मेगा आक्शन में जाना पड़ेगा, ले​किन ऐसा नहीं हुआ। किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि रवि बिश्नोई अहमदाबाद या ​​फिर लखनऊ में से किसी टीम में जान सकते हैं, इसका कारण ये था कि रवि​ बिश्नोई से भी ज्यादा नामी और उनसे भी बेहतर प्रदर्शन करने वाले ​खिलाड़ी भी रिलीज किए जा चुके थे। लेकिन आईपीएल टीम लखनऊ के मालिकान की नजर रवि बिश्नोई पर थी और लखनऊ की टीम ने उन्हें उन तीन खिलाड़ियों में शामिल किया है, जो मेगा आक्शन से पहले ही उनके साथ जुड़ गए हैं। लखनऊ की टीम से जुड़ने के साथ ही र​वि बिश्नोई टीम इंडिया में भी शामिल हो गए हैं। अब देखना होगा कि र​वि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम में जगह मिलती है या नहीं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement