Sunday, May 05, 2024
Advertisement

IND vs WI, Shreyas Iyer: अय्यर को विंडीज पसंद है, श्रेयस ने कमजोरी पर काबू पाकर आलोचकों को किया खामोश

IND vs WI, Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने अपनी कमजोरी पर काबू पाकर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बैक टू बैक हाफ सेंचुरी लगाई।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 25, 2022 3:00 IST
Shreyas Iyer cuts a delivery- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shreyas Iyer cuts a delivery

Highlights

  • श्रेयस अय्यर ने खेली लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी
  • अय्यर ने दूसरे वनडे में बनाए 63 रन
  • पहले मैच में अय्यर ने खेली थी 54 रन की पारी

IND vs WI, Shreyas Iyer: श्रेयस अय्यर ने वेस्टइंडीज दौरे पर लगातार दो वनडे मैच में दो अर्धशतकीय पारियां खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दे दिया। उन्होंने पहले मैच में 54 रन बनाए, तो दूसरे में 63 रन बनाकर आउट हुए। विंडीज टूर पर आने से पहले तक वे आलोचकों के निशाने पर थे। इग्लैंड दौरे पर शॉर्ट बॉल के खिलाफ उनकी कमजोरी ने दिग्गजों में बौखलाहट पैदा कर दी थी। लेकिन वेस्टइंडीज पहुंचने के बाद उनका एक नया अवतार दिखा। अय्यर ने इन दोनों पारियों के दौरान छोटी गेंदों पर जमकर हुक और पुल लगाए और खूब रन बटोरे।

अय्यर को मिला मेहनत का इनाम

पोर्ट ऑफ स्पेन में मौजूद सूत्रों के मुताबिक श्रेयस ने वनडे सीरीज के आगाज से पहले नेट्स पर शॉर्ट बॉल के खिलाफ जीतोड़ मेहनत की। प्रैक्टिस सेशन का वक्त खत्म होने के बावजूद वे नेट्स पर डटे रहते थे। इस दौरान अय्यर ने शॉर्ट बॉल के खिलाफ खुद को कितना तराशा ये पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल के मैदान पर साफ नजर आया।

अय्यर को विंडीज पसंद है

वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रेयस अय्यर का रिकॉर्ड बेहतरीन है। कैरेबियाई टीम के खिलाफ वनडे में उनके आंकड़े बताते हैं कि उन्होंने इसके गेंदबाजों को चुन-चुनकर मारा है। अय्यर ने विंडीज के खिलाफ अब तक 9 वनडे की 8 पारियों में 7 अर्धशतक लगाए हैं जिनमें से 4 अर्धशतक तो पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर आए हैं। उन्होंने 2019 के दौरे में भी क्वींस पार्क ओवल में लगातार 2 मैच में 2 फिफ्टी लगाई थी और 2022 में भी उन्होंने इसी कारनामे को दोहराया। श्रेयस विंडीज के खिलाफ 8 वनडे पारियों में 57.87 की औसत से 463 रन बनाए हैं और उनकी स्ट्राइक रेट 97.47 है।

दूसरे मैच में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हुए आउट

सीरीज के दूसरे मैच में अय्यर LBW आउट दिए गए। उन्होंने अंपायर के फैसले के खिलाफ DRS लिया। रिव्यू में बॉल लेग स्टंप के किनारे को छूकर निकलती दिखी। नियम के मुताबिक अंपायर्स कॉल के तहत उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।      

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement