Monday, April 29, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में डेब्यू कर सकते हैं ये तीन खिलाड़ी, टी20 क्रिकेट में मचाया है तहलका

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान तीन खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों को हार्दिक पांड्या मौका दे सकते हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 06, 2023 9:50 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

IND vs WI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 3 अगस्त से खेला जाएगा। इस सीरीज में कुल पांच मुकाबले खेले जाएंगे, जहां युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। इस सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। ऐसे में हार्दिक युवा खिलाड़ियों पर दाव खेलना चाहेंगे, ताकि वर्ल्ड कप 2024 से पहले वह उन्हें तैयार कर सके। वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन खिलाड़ी ऐसे हैं जो भारत के लिए टी20 में डेब्यू कर सकते हैं। इन खिलाड़ियों हाल के समय में टी20 फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल के दौरान उनके शानदार खेल के आधार पर उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका दिया गया है। आइए उन खिलाड़ियों पर एक नजर डालें जो इस सीरीज के दौरान हार्दिक पांड्या की कप्तानी में डेब्यू कर सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मैचों में कोई खिलाड़ी डेब्यू करने का प्रबल दावेदार है तो वह यशस्वी जायसवाल है। यशस्वी जायसवाल इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए टी20 में डेब्यू कर सकते हैं। जायसवाल को पहली बार भारत के लिए टी20 टीम में चुना गया है। जायसवाल ने इस साल के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। वह इस सीरीज में बतौर ओपनर खेलते नजर आ सकते हैं। उन्होंने इस बार आईपीएल में 14 मैचों में 625 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 163.61 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए। जायसवाल, गिल के साथ इस सीरीज में ओपन कर सकते हैं। 

तिलक वर्मा 

मुंबई इंडियंस के लिए इस साल आईपीएल में तहलका मचाने वाले तिलक वर्मा को भी इस सीरीज में टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका दिया गया है। तिलक वर्मा को भी जायसवाल की ही तरह पहली बार टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका मिल है। ऐसे में वर्मा के लिए खुद को साबित करने का ये शानदार मौका है। वर्मा ने इस साल के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने 11 मैचों में 42.88 की औसत और 164.11 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। वर्मा को इस सीरीज में अगर डेब्यू करने का मौका मिलता है तो वह बतौर फीनिशर टीम इंडिया के लिए मीडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी कर सकते हैं।

मुकेश कुमार

मुकेश कुमार ने अभी तक टीम इंडिया के लिए डेब्यू नहीं किया है। उन्हें पिछले कई सीरीज से टीम इंडिया के स्क्वॉड में मौका मिल रहा है, लेकिन वह डेब्यू नहीं कर पा रहे हैं। इस बार उनके पास एक और मौका है। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ तीनों सीरीज में रखा गया है। टीम इंडिया को भुवनेश्वर कुमार की तगह एक रिप्लेसमेंट की तलाश है जोकि मुकेश कुमार पूरा कर सकते हैं। ऐसे में हार्दिक उन्हें इस सीरीज में मौका दे सकते हैं। मुकेश कुमार को आईपीएल में कुछ खास मौके नहीं मिले हैं। लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement