1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs WI 4th T20I : बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs WI 4th T20I : बदल जाएगी टीम इंडिया, जानिए किसे मिलेगा मौका

IND vs WI 4th T20I : चौथे मैच में संभावना इस बात की है कि कुलदीप यादव और हर्षल पटेल को मौका दिया जा सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 05, 2022 12:55 IST
Nicholas Pooran vs Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES Nicholas Pooran vs Rohit Sharma

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह अगस्त को खेला जाएगा सीरीज का चौथा मैच
  • तीन में से दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने अभी तक बनाई हुई है सीरीज में बढ़त
  • सीरीज के दो मैच लगातार दो दिन अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे

IND vs WI Team India probable playing XI : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही पांच टी20 मैचों की सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं और अब दो मैच बाकी हैं। टीम इंडिया ने सीरीज के तीन में से दो मैच जीतकर लीड बना रखी है। अब ये चौथा मैच काफी अहम होने जा रहा है। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती है तो फिर सीरीज भी अपने कब्जे में कर लेगी। चौथा और और पांचवां मैच फ्लोरिडा में खेला जाएगा। टीम इंडिया के खिलाड़ियों को वहां का वीजा न मिल पाने के कारण मैचों पर संकट था, लेकिन अब मामला ठीक हो गया है। इस बीच अच्छी खबर ये भी आ रही है कि कप्तान रोहित शर्मा की इंजरी अब टीक है और वे दोनों मैचों में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। सीरीज के तीसरे मैच की शुरुआत में ही रोहित शर्मा की पीठ में ऐंठन हो गई थी, इसलिए वे रिटायर्ड हर्ट होकर वापस चले गए थे। तब तक रोहित शर्मा ने केवल पांच ही गेंदों का सामना किया था और 11 रन बना लिए थे। मैच के बाद ही कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था कि उनके पास अभी वक्त है और इसमें सुधार हो जाएगा। दूसरा और तीसरा मैच 18 घंटे के अंतराल पर ही खेला गया था। इसके बाद टीम इंडिया को तीन दिन का गैप मिल गया था। अब चौथा और पांचवां मैच भी लगातार दो दिन खेला जाएगा। इस बीच अगले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में भी कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। 

Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal

Image Source : PTI
Kuldeep Yadav and Yuzvendra Chahal

कुलदीप यादव और हर्षल पटेल की वापसी की संभावना

चौथे मैच में संभावना इस बात की है कि कुलदीप यादव और हर्षल पटेल को मौका दिया जा सकता है। तीन मैचों में अभी तक टीम इंडिया ने केवल तीन ही बदलाव किए हैं। रवि बिश्नोई को पिछला मैच खेलने के लिए नहीं मिला था, दीपक हुड्डा टीम में आए थे और रवींद्र जडेजा भी बाहर बैठे थे। लेकिन अभी तक खेले गए मैचों में आवेश खाान ने खूब रन दिए हैं। ऐसे में संभव है कि उनकी जगह हर्षल पटेल को मौका दिया जाए, वे अभी तक नहीं खेल पाए हैं। वहीं श्रेयस अय्यर भी नंबर तीन पर आकर उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जैसी उनसे उम्मीद की जा रही है। हो सकता है कि चौथे मैच में उन्हें भी बाहर बैठना पड़े। हर्षल पटेल दूसरे और तीसरे मैच में नहीं खेले थे, उनकी गैरहाजिरी में आवेश खान की खूब पिटाई हुई। हो सकता है कि इस मैच में भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया जाए और हर्षल की टीम में वापसी हो। वहीं जहां तक कुलदीप यादव की बात है तो रविचंद्रन अश्विन की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में लाया जा सकता है। साथ ही संजू सैमसन को भी चौथे मैच में शामिल किया जा सकता है। संजू सैमसन को केएल राहुल की जगह टीम में रखा गया था, अगर श्रेयस अय्यर बाहर किए जाते हैं तो फिर संजू सैमसन टीम में आने के सबसे प्रबल दावेदार हैं।  

shreays Iyer

Image Source : PTI
shreays Iyer

श्रेयस अय्यर नहीं कर पाए टीम में अपनी जगह पक्की
श्रेयस अय्यर के पास मौका था कि वे विराट कोहली की गैरहाजिरी में नंबर तीन पर अपनी जगह पक्की कर लें, लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आया। इसके साथ ही एक बदलाव ये भी हो सकता है कि ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को मौका मिले और रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ओपनिंग के लिए आएं और सूर्य कुमार यादव नंबर तीन पर खेलें, जहां अभी श्रेयस अय्यर खेल रहे हैं। ये दो मैच इसलिए भी अहम हैं, क्योंकि छह और सात अगस्त को ये मैच हैं, इसके बाद आठ अगस्त को एशिया कप के लिए टीम का सेलेक्शन किया जाएगा। जो खिलाड़ी इसमें अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उन्हें एशिया कप के लिए स्क्वायड में शामिल किया जा सकता है। भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है और अब एशिया कप की बारी है। जिम्बाब्वे सीरीज के लिए कई खिलाड़ी रेस्ट करेंगे, लेकिन एशिया कप के लिए सबसे मजबूत टीम भेजी जाएगी। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज चौथे मैच में ये हो सकती है टी इंडिया की प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव, 

टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम:  रोहित शर्मा, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई,  कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड