Friday, May 03, 2024
Advertisement

IND Vs WI : वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान, ये दिग्गज भी हुआ शामिल

IND vs WI : बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम से ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड और तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर कर दिया गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 18, 2022 10:40 IST
West Indies Team- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET West Indies Team

Highlights

  • भारत के खिलाफ वन डे सीरीज में निकोलस पूरन करेंगे विंडीज की कप्तानी
  • बांग्लादेश के खिलाफ टीम से बाहर रहे जेसन होल्डर की फिर से वापसी
  • तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा

IND vs WI : भारत और इंग्लैंड के बीच लंबी सीरीज खत्म हो गई है। टी20 के बाद वन डे सीरीज भी भारत ने अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम का अब अगला मिशन वेस्टइंडीज टूर है। इंग्लैंड में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज से आराम दिया गया है, वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन को सौंपी गई है। सीरीज का पहला मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा। इस बीच वेस्टइंडीज ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। वेस्टइंडीज ने जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें खास बात ये  है कि ऑलराउंडर जेसन होल्डर की टीम में वापसी हुई है। कप्तानी निकोलस पूरन ही करते हुए दिखाई देंगे।

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह से हराया था

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज के लिए ऑलराउंडर जेसन होल्डर को वापस टीम में शामिल किया है। जेसन होल्डर को बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई घरेलू सीरीज के लिए आराम दिया गया था, जहां विंडीज को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अब उनकी वापसी हुई है। वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा है कि हम सभी जानते हैं कि जेसन होल्डर दुनिया के शानदार ऑलराउंड में से एक है और हम उन्हें टीम में वापस शामिल करके काफी खुश हैं। होल्डर तरोताजा, फिर से ऊर्जावान होकर तैयार होंगे। उन्होंने कहा कि गुयाना में बांग्लादेश के खिलाफ हमारे पास चुनौतीपूर्ण तीन मैच थे, इसलिए जब हम त्रिनिदाद में भारत का सामना करेंगे तो हम वापसी करना चाहेंगे। 

रोमारियो शेफर्ड और तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप टीम से बाहर
बांग्लादेश के खिलाफ खेलने वाली टीम से ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड और तेज गेंदबाज एंडरसन फिलिप को भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर कर दिया गया है। रोमारिया शेफर्ड ने तीनों मैचों में शामिल होने के बावजूद 10 ओवर फेंके थे और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। इतना ही नहीं वे बल्ले से भी कोई अच्छी और बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। वहीं एंडरसन फिलिप ने अपने एकमात्र मैच में भी विकेट नहीं लिया था। माना जा रहा है कि इसीलिए उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। स्पिनर गुडाकेश मोती ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था, उन्होंने सीरीज के दौरान छह विकेट भी लिए उन्हें टीम में बरकरार रख गया है। वेस्टइंडीज और भारत के बीच जो तीन वन डे मैच खेले जाएंगे, वे 22, 24 और 27 जुलाई को त्रिनिदाद में होंगे, इसके बाद पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। 

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम: निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), शमर ब्रूक्स, कीसी कार्टी, जेसन होल्डर, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडकेश मोती, कीमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement