Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND Vs ZIM : केएल राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेगा ये खिलाड़ी! इंतजार होगा खत्म

IND Vs ZIM : टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी शामिल किया गया है, जो अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2022 12:16 IST
Rahul Tripathi in IPL 2022 For SRH- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Tripathi in IPL 2022 For SRH

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच वन डे सीरीज में खेले जाएंगे कुल तीन मैच
  • जिम्बाब्वे सीरीज के लिए केएल राहुल बने हैं कप्तान, शिखर धवन उपकप्तान
  • टीम इंडिया के लिए राहुल त्रिपाठी को मिल सकता है डेब्यू का मौका

IND Vs ZIM : टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा शुरू होने जा रहा है। भारतीय टीम जिम्बाब्वे पहुंच भी गई है और सीरीज का पहला वन डे मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में होगी। हालांकि पहले जब टीम इंडिया का ऐलान किया गया था, तब शिखर धवन कप्तान थे, लेकिन राहुल की वापसी की के साथ ही शिखर धवन को उपकप्तान बना दिया गया है। सीरीज में तीन वन डे मैच खेले जाने हैं। हालांकि टीम इंडिया का ज्यादा फोकस इस सीरीज पर नहीं हैं, क्योंकि बड़े बड़े खिलाड़ी रेस्ट कर रहे हैं और सीरीज के लिए युवाओं का मौका दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास बेहतर प्रदर्शन टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के लिए ये अच्छा मौका होगा। टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी शामिल किया गया है, जो अभी तक भारत के लिए डेब्यू नहीं कर पाया है। संभावना है कि इस बार केएल राहुल की कप्तानी में इस खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। हम बात कर रहे हैं राहुल त्रिपाठी की। 

 

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में थे राहुल त्रिपाठी 

राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने अकेले के दम पर टीम को कई मैच जिताएं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी भी बने थे। इसके बाद आयरलैंड सीरीज के लिए उन्हें टीम इंडिया में मौका मिला। आयरलैंड सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम के कप्तान थे और केवल दो ही मैच खेले जाने थे। ऐसे में राहुल त्रिपाठी टीम के तो साथ रहे, लेकिन उन्हे प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। राहुल त्रिपाठी ओपनिंग भी कर सकते हैं और मिडल आर्डर के भी अच्छे बल्लेबाज हैं। जिम्बाब्वे सीरीज वाली टीम इंडिया में केएल राहुल और शिखर धवन हैं, ऐसे में राहुल त्रिपाठी को ओपनिंग के लिए तो शायद न चुना जाए, लेकिन वे मिडल आर्डर में अपनी दावेदारी पेश जरूर कर सकते हैं। मिडल आर्डर में खेलने के लिए भारत के पास दीपक हुड्डा और संजू सैमसन भी हैं, ऐसे में त्रिपाठी के लिए भी मौका बन सकता है। 

Rahul Tripathi

Image Source : PTI
Rahul Tripathi

आईपीएल 2022 में ऐसा था राहुल त्रिपाठी का प्रदर्शन
राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैच खेले। इसमें उन्होंने 413 रन बनाए हैं। उनका औसत 37.55 का रहा, वहीं उन्होंने 158.23 के स्ट्राइक रेट से बन बनाए हैं। आईपीएल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में वे 15 नंबर पर रहे थे। इसके बाद ही उन्हें भारतीय टीम में शामिल होने का मौका मिला। पहली सीरीज में भले उन्हें मौका न दिया गया हो, लेकिन इस सीरीज में पूरी संभावना है। भले पहले दो मैचों में वे न खेल पाएं, लेकिन अगर टीम इंडिया ने पहले दो मैच अपने नाम कर सीरीज पर कब्जा कर लिया तो तीसरे और आखिरी मैच में वे डेब्यू कर सकते हैं। देखना होगा कि कप्तान केएल राहुल और टीम इंडिया मैनेजमेंट राहुल त्रिपाठी को लेकर क्या कुछ फैसला करता है। 

Rahul Tripathi

Image Source : PTI
Rahul Tripathi

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया: केएल राहुल, शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement