Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IND vs ZIM: जिम्बाब्वे को हरा ग्रुप-2 का टॉपर बना भारत, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा मुकाबला

IND vs ZIM: भारत ने सुपर 12 के अंतिम मुकाबले में जिम्बाब्वे को 71 रन से हराकर ग्रुप 2 पहला स्थान पक्का कर लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 06, 2022 17:24 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप में भारत और जिम्बाब्वे के बीच सुपर 12 स्टेज का अंतिम मुकाबला रविवार को खेला गया। इस मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया के धमाकेदार अंदाज से सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी के दमपर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 17.2 ओवर में 115 रन पर ढेर हो गई और भारत ने यह मैच जीत लिए। 

भारत की शानदार बल्लेबाजी 

भारत ने इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल पर पहला स्थान पक्का कर लिए है। जिसका मतलब 10 नवंबर को सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मैच एडिलेड में खेला जाएगा। इस मैच में कि बात करे तो भारत की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने फिफ्टी लगाई। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 35 गेंदों पर 51 रन बनाए। वहीं सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 25 गेंदों पर 61 रनों की पारी खेली। 

इस मैच में टीम इंडिया की शुरआत कुछ खास नहीं रही। टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 15 रन बनाकर आउट हो गए। विराट भी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए और उन्होंने 25 गेंदों पर 26 रन बनाए।  भारत की शुरुआत भले ही धीमी रही। लेकिन अंतिम के कुछ ओवर में सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी 61 रनों की पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए।

गेंदबाजो ने किया कमाल 

दूसरी पारी में भारत के गेंदबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रकते हुए जिम्बाब्वे को 17.2 ओवर में 115 पर ऑलआउट कर दिया। मैच में भारत के सभी गेंदबाजों ने विकेट लिए। आश्विन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट झटका। अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने पॉवरप्ले में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को शुरुआती सफलता दिलवाई। दोनों ने इस मैच में एक-एक विकेट लिया।

पॉवरप्ले से ही जिम्बाब्वे की टीम बैकफुट पर थी। पॉवरप्ले में ही जिम्बाब्वे ने 3 विकेट खो दिए थे। हालांकि बीच के कुछ ओवरों में जिम्बाब्वे ने कुछ बड़े शॉट खेले। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। भारत वर्ल्ड कप से अब दो कदम की दुरी पर खड़ा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement