Monday, May 06, 2024
Advertisement

IND Vs ZIM : टीम इंडिया में इतने ओपनर, जानिए किसे मिलेगा मौका

IND Vs ZIM : भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज पहला वन डे मुकाबला है। लेकिन सवाल ये है कि भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी और ओपनिंग कौन करेगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 18, 2022 11:24 IST
Shikhar Dhawan and Shubman gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan and Shubman gill

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज खेला जाएगा पहला वन डे मैच
  • शिखर धवन और केएल राहुल कर सकते हैं आज मैच में ओपनिंग
  • शुभमन गिल को भी मौका संभव, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन

IND Vs ZIM :  भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज से वन डे सीरीज शुरू हो रही है। टीम इंडिया की कप्तानी केएल राहुल के हाथों में हैं, जो लंबे समय बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। वहीं शिखर धवन को पहले कप्तान बनाया गया था, लेकिन अब वे उपकप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी इस वक्त आराम कर रहे हैं। इस बीच इस सीरीज के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें कप्तान और उपकप्तान ही ओपनर हैं, यानी पहले दो स्पॉट पर यही दो खिलाड़ी उतरेंगे, लेकिन टीम में जो बाकी ओपनर हैं, उन्हें फिर कैसे मौका मिलेगा, ये अपने आप में बड़ा सवाल है। 

क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन 

पहले मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसका खुलासा उसी वक्त होगा, जब टीम के कप्तान केएल राहुल टॉस के लिए जाएंगे। पहले जब टीम का ऐलान किया गया था, तब शिखर धवन कप्तान थे और केएल राहुल टीम में ही नहीं थे। लेकिन इसके बाद बदलाव किया गया, केएल राहुल को बतौर कप्तान टीम में लिया गया और उपकप्तान शिखर धवन को गए। जब तक केएल राहुल टीम में नहीं थे, तब तक पूरी संभावना थी कि धवन के साथ ओपनिंग के लिए शुभमन गिल ही उनके साथ उतरेंगे, इससे राइट और लेफ्ट कॉबिनेशन बन जाएगा। लेकिन अब राहुल के आने से शुभमन गिल के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। केवल शुभमन गिल ही नहीं, टीम में कई और ओपनर्स भी हैं, जो इस सीरीज में एक भी मैच खेल पाएंगे, ये भी कहना मुश्किल है। 

टीम में एक साथ शामिल किए गए पांच सलामी बल्लेबाज
जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में भारी संख्या में ओपनर्स लिए गए हैं। उनमें कप्तान केएल राहुल और उपकप्तान शिखर धवन के अलावा शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन भी शामिल हैं। यानी एक साथ पांच ओपनर्स। इन सभी पांच ओपनर्स को इस सीरीज में तभी खेलने का मोका मिल सकता है, जब कप्तान केएल राहुल नंबर तीन पर खेलने के लिए उतरें और शिखर धवन के साथ कोई और ओपनर आए। इतना ही नहीं अब टीम इंडिया सीरीज के पहले दो मैैच जीत जाती है तो फिर आखिरी मैच में कुछ प्रयोग के तहत कुछ और ओपनर्स को मौका दिया जा सकता है। लेकिन शिखर धवन और केएल राहुल के अलावा बाकी तीन ओपनर्स में से जिसे भी मौका मिलेगा, वे अपने आपको भाग्यशाली तो मान ही सकता है। 

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए ये है पूरी टीम इंडिया: केएल राहुल, शिखर धवन, रूतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement