IND vs ZIM : ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

IND vs ZIM : केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की मौजूदगी में ये तो करीब करीब पक्का है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तो करीब करीब तय है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 16, 2022 17:00 IST
Shikhar Dhawan, Sanju samson and Deepak Hooda- India TV Hindi News
Image Source : AP Shikhar Dhawan, Sanju samson and Deepak Hooda

Highlights

  • भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए अब कुछ ही घंटे बाकी
  • केएल राहुल और दीपक चाहर करेंगे टीम इंडिया में वापसी, शिखर धवन होंगे उपकप्तान
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ उसी की सरजमीं पर टीम इंडिया का अच्छा रहा है प्रदर्शन

IND vs ZIM probable playing XI of Team India : भारत और जिम्बाब्वे के बीच होनेे वाली वन डे सीरीज में अब बस कुछ ही दिन शेष हैं। तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। टीम की कमान एक बार फिर से केएल राहुल को दे दी गई है। वहीं पहले कप्तान बनाए गए शिखर धवन अब टीम के उपकप्तान होंगे। इसके अलावा टीम में एक और बदलाव किया गया है। चोटिल वॉशिंगटन सुंदर टीम से बाहर हो गए हैं, वहीं उनकी जगह शाहबाज अहमद को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन सवाल ये है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की गैरहाजिरी में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी। यानी टीम के कौन कौन से खिलाड़ी पहले मैच में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

केएल राहुल और शिखर धवन कर सकते हैं ओपनिंग 

केएल राहुल और शिखर धवन की मौजूदगी में ये तो करीब करीब पक्का है कि टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी तो करीब करीब तय है। यानी शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और बाकी ओपनर्स के लिए टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल होगा। शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था, ऐसे में उन्हें भी कप्तान केएल राहुल टीम में लेना चाहेंगे। ऐसे में हो सकता है कि वे नंबर तीन पर खेलते हुए नजर आएं। साथ ही ये भी संभव है कि चुंकि केएल राहुल करीब नौ महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं, इसलिए शिखर धवन और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतरें और राहुल नंबर तीन पर खेलते हुए दिखें। इसके अलावा संजू सैमसन, ईशान किशन और राहुल त्रिपाठी में से किसे मौका मिलेगा, ये भी देखना दिलचस्प होगा। ईशान किशन का तो मिडल आर्डर में खेलना मुश्किल है, ऐसे में संजू सैमसन बाजी मार सकते हैं। वहीं युवा खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी भी अपने डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं, हो सकता है कि टीम इंडिया के लिए खेलने का सपना राहुल त्रिपाठी का 18  अगस्त को ही पूरा हो जाए। 

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की गेंदबाजी लाइनअप
वहीं अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाजी का जिम्मा दीपक चाहर पर ही रहने वाला है। वे करीब पांच महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं। उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध भी टीम की प्लेइंग इलेवन में शमिल हो सकते हैं। वहीं स्पिनर्स के तौर पर कुलदीप यादव स्पेशलिस्ट स्पिनर की भूमिक में नजर आने वाले हैं, उनक साथ ऑलराउंडर अक्षर पटेल देते हुए दिख सकते हैं। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वन डे में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, शिखर धवन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्ण, मोहम्मद सिराज

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022