Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

IND W vs BAN W: हरमनप्रीत कौर को भारी पड़ी एक गलती, ICC लगा सकती है बैन

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज का रिजल्ट 1-1 से बराबर रहा। इसी बीच आईसीसी द्वारा टीम इंडिया की कप्तान पर बड़ा फाइन लगाया जा सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: July 24, 2023 21:57 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गई। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला जोकि शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेला गया वह काफी रोमांचक रहा। मैच का रिजल्ट टाई पर खत्म होने के कारण यह सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर को एक गलती भारी पड़ गई। दरअसल इस मुकाबले में हारमनप्रीत कौर अंपायार के फैसले से काफी नाराज नजर आई। मैच की दूसरी पारी में जब अंपायर ने हारमनप्रीत कौर को एलबीडब्लू आउट दे दिया तब उन्होंने गुस्से में स्टंप पर अपने बल्ले से मार दिया और डगआउट में वापस जाने से पहले अंपायर के साथ तीखी बहस भी कर डाली। बाद में मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमनप्रीत ने पूरी सीरीज में खराब अंपायरिंग के लिए अंपायरों की आलोचना की, लेकिन अब उन्हें स्टंप पर बल्ले से मारना और अंपायर के साथ बहस करना भारी पड़ गया है।

हरमनप्रीत कौर पर लगा फाइन

क्रिकबज को अधिकारी ने बताया कि "मैदान पर हुई घटना (विकेट को तोड़ना) के लिए उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा, जबकि प्रेजेंटेशन समारोह में उन्होंने जिस तरह से अपना प्रतिनिधित्व किया, उसके लिए उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।" क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत को मैदानी अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने के लिए दो डिमेरिट अंक और मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में अंपायरों पर कटाक्ष करने के लिए एक डिमेरिट अंक मिले हैं। अब उनके पास कुल तीन डिमेरिट अंक हो गए हैं। माना जा रहा है कि आईसीसी उन पर एक टेस्ट मैच या दो वाइट बॉल मैच का बैन भी लगा सकती है।

अंपायरिंग से नाराज थी हरमनप्रीत कौर

भारत और बांग्लादेश की महिलाओं के बीच आखिरी ओवर का रोमांच स्कोर बराबर होने के साथ समाप्त हुआ लेकिन कोई सुपर ओवर नहीं फेंका गया और सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई। पिछले मैच की प्रेस कॉन्फ्रेंस में हरमनप्रीत ने अपनी बात को गलत नहीं ठहराया और अंपायरों पर घरेलू टीम के साथ पक्षपात का आरोप लगाया। हरमनप्रीत ने कहा कि इस खेल से बहुत कुछ सीखने को मिला। क्रिकेट के अलावा जिस तरह की अंपायरिंग वहां हो रही थी, उससे हम काफी हैरान थे। अगली बार जब भी हम बांग्लादेश आ रहे होंगे, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमें इस तरह की अंपायरिंग से निपटना होगा और तदनुसार हमें खुद को तैयार करना होगा।

हरमनप्रीत कौर ने टीम खेल के खेल को लेकर कहा कि उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की। वे सिंगल ले रहे थे जो बहुत महत्वपूर्ण थे। बीच में हमने कुछ रन बनाए लेकिन जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे, तो हमने खेल को बहुत अच्छी तरह से नियंत्रित किया लेकिन जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया था कि कुछ खराब अंपायरिंग की गई थी और हम अंपायरों द्वारा दिए गए कुछ निर्णयों से वास्तव में निराश हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement