Monday, April 29, 2024
Advertisement

IND W vs IRE W: सेमीफाइल में जाने के लिए भारत को जीत की दरकार, आयरलैंड के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की Playing 11!

भारत और ऑयरलैंड के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 में आज (20 फरवरी को) मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया सेमीफाइनल का टिकट पक्का करना चाहेगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: February 20, 2023 10:32 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : PTI Harmanpreet Kaur

India Women vs Ireland Women: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2023 का रण बहुत ही रोमांचक मोड़ पर पहुंचा चुका है। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सभी टीमें जोर आजमाइश कर रही हैं। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए आज (20 फरवरी) आयरलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत चाहिए। टीम इंडिया ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें  से 2 मैच जीते हैं और एक में हार का सामना करना पड़ा। भारत को इंग्लैंड ने करीबी मुकाबले में 11 रनों से मात दी थी, जिससे पॉइंट्स टेबल का गणित गड़बड़ा गया। भारत इस समय 4 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर काबिज है। अगर टीम इंडिया आज का मैच जीत जाती है, तो ग्रुप-बी से भारत और इंग्लैंड सेमीफाइनल के क्वालीफाई कर जाएंगे। आइए जानते हैं, आयरलैंड के खिलाफ कैसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन? 

कप्तान को है इन ओपनर्स पर भरोसा 

भारतीय टीम के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की ओपनिंग जोड़ी हिट है। दोनों ही खिलाड़ी विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं और टी20 क्रिकेट में चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देती हैं। इंग्लैंड के खिलाफ मंधाना ने शानदार अर्धशतक लगाया था, लेकिन वह भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाईं। उन्होंने इंग्लिश टीम के खिलाफ 41 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। तीसरे नंबर पर जेमिमा रोड्रिग्स को मौका मिल सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ जेमिमा ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी। 

क्या मिडिल ऑर्डर में हो सकते हैं बदलाव? 

टी20 वर्ल्ड कप 2023 में ऋचा घोष ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 31 रन, वेस्टइंडीज के खिलाफ 44 रन और इंग्लैंड के खिलाफ 47 रनों की पारी खेली। उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उनका आयरलैंड के खिलाफ खेलना तय लग रहा है। कप्तान हरमनप्रीत कौर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकती हैं। वहीं, शिखा पांडे की जगह पूजा वैद्य को मौका मिल सकता है। 

भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2023 में दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर का प्रदर्शन तुरूप का इक्का साबित हुआ है। उनका साथ देने के लिए टीम में राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव और रेणुका सिंह को जगह मिल सकती है। रेणुका सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की आस होगी। 

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, पूजा वैद्य, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ 

यह भी पढ़े: 

Pat Cummins: टेस्ट सीरीज के बीच में अचानक ऑस्ट्रेलिया लौटे कप्तान पैट कमिंस, सामने आई ये बड़ी वजह

सिर्फ इतने ही मैचों में MS Dhoni के पास पहुंचे रोहित शर्मा, कोहली-गांगुली भी नहीं कर पाए ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement