Friday, March 29, 2024
Advertisement

INDA vs NZA: तिलक, रजत और अभिमन्यू ने ठोके शतक, मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज ने लगाया पहला सैकड़ा; टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ

INDA vs NZA: तिलक वर्मा ने 121, अभिमन्यु ईश्वरन ने 132 और रजत पाटीदार ने 176 रनों की शानदार शतकीय पारियां खेलीं। इसके अलावा कुलदीप यादव ने 56 ओवर गेंदबाजी की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 04, 2022 20:54 IST
अभिमन्यु ईश्वरन, तिलक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER BCCI DOMESTIC अभिमन्यु ईश्वरन, तिलक वर्मा और रजत पाटीदार (Left To Right)

Highlights

  • तिलक वर्मा ने लगाया फर्स्ट क्लास क्रिकेट का पहला शतक
  • भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच पहला अनऑफिशियल टेस्ट हुआ ड्रॉ
  • कुलदीप यादव ने मैच में डाले 56 ओवर

INDA vs NZA: भारत के युवा और प्रतिभावान बल्लेबाज तिलक वर्मा ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक लगाया। भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेला गया पहला अनऑफिशियल टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। भारत के लिए तिलक समेत तीन खिलाड़ियों ने शतक ठोके। भारतीय टीम के नजरिए से यह मैच ड्रॉ जरूर हुआ लेकिन सकारात्मक जरूर रहा। गेंदबाजों की बात करें तो भारत के लिए कुलदीप यादव ने काफी नियंत्रित गेंदबाजी की जिससे रविवार को बेंगलुरु में भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच पहला अनाधिकृत क्रिकेट टेस्ट ड्रॉ रहा। 

न्यूजीलैंड ए ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 133 रन बनाए जिसके बाद मैच खत्म हो गया। इससे पहले भारत ए के कप्तान प्रियांक पंचाल ने पहली पारी छह विकेट पर 571 रन पर घोषित की थी। इसमें मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज तिलक 183 गेंद में 121 रन बनाकर पारी के तीसरे शतकवीर रहे। भारतीय गेंदबाजी में शानदार चीज कुलदीप यादव की गेंदबाजी रही, उन्होंने दूसरी पारी में 22 ओवर में 38 रन देकर दो विकेट झटके। मैच ड्रॉ की ओर बढ़ रहा था लेकिन बायें हाथ के इस कलाई के स्पिनर ने पहली पारी की तुलना में काफी नियंत्रण और सटीकता से गेंदबाजी की। 

पहली पारी में कुलदीप ने 34 ओवर में 119 रन देकर एक विकेट झटका था। उन्होंने न्यूजीलैंड ए के सलामी बल्लेबाज चाड बॉवेस (20 गेंद में पांच रन) को बेहतरीन बाएं हाथ की स्पिन गुगली से अपना शिकार बनाया। उन्होंने मार्क चैपमैन को भी आउट किया लेकिन उन्होंने जिस तरह से अपनी गेंदों की गति में विविधता दी, यह देखना शानदार था। मैच में अहम चीज यह रही कि कुलदीप ने मैच में कुल 56 ओवर डाले। वह बचे हुए दो में से कम से कम एक टेस्ट में और खेलेंगे क्योंकि राहुल चाहर को भी एक मैच दिया जाएगा। इसके बाद कुलदीप उत्तर प्रदेश के लिये घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएंगे। 

IPL के बाद यहां भी चमके तिलक

तिलक वर्मा ने भारत ए के लिए डेब्यू में चमकदार प्रदर्शन किया। अपने इस पहले अनऑफिशियल टेस्ट से पहले उन्होंने केवल चार प्रथम श्रेणी मैच खेले थे और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 90 रन था। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस के लिए खेलकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया, उन्होंने अपनी इस पारी के दाौरान नौ चौके और छह छक्के जमाए। मैच में अभिमन्यु ईश्वरन (132 रन) ने नई गेंद के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की और बड़े स्कोर की नींव रखी जबकि रजत पाटीदार (176 रन) ने न्यूजीलैंड ए के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं। लेकिन तिलक के प्रयास को कम नहीं कहा जा सकता कि टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी और दबाव कम था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement