Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, कोहली-राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया ये कीर्तिमान

भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। भारत के लिए केएल राहुल और विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 08, 2023 22:32 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs AUS

India vs Australia: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में 6 विकेट से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट दिया। जिसे टीम इंडिया ने बहुत ही आसानी से हासिल कर लिया। केएल राहुल और विराट कोहली ने बड़ी पारियां खेली। इन खिलाड़ियों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलिया को जल्दी ऑल आउट करने में अहम भूमिका अदा की थी। 

भारत ने हासिल की जीत 

200 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब मिचेल स्टार्क के पहले ओवर में ही ईशान किशन जीरो पर आउट हो गए। उनका वर्ल्ड कप में ये डेब्यू मैच था। इसके बाद दूसरा ओवर जोश हेजलवुड ने किया। इस ओवर में उन्होंने रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को पवेलियन की राह दिखाई और टीम इंडिया ने 4 रनों के अंदर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। इससे भारतीय टीम संकट में फंसी हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के लिए विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रनों की साझेदारी की। इन दोनों की वजह से ही टीम इंडिया मैच जीतने में सफल रही। कोहली ने 85 रन बनाए। लेकिन वह अपने शतक से चूक गए। राहुल ने 97 रन बनाए। वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की तरफ से इन दोनों ने सबसे बड़ी साझेदारी की है। 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैच की शुरुआत में गेंदबाजों ने जरूर प्रभावित किया था, लेकिन एक बार विराट कोहली और केएल राहुल के सेट होने के बाद मैच ऑस्ट्रेलिया से दूर चला गया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। वहीं मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट हासिल किया। 

199 रनों पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम 

ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही। जब मिचेल मार्श खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन ये दोनों खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वॉर्नर 41 रन और स्मिथ 46 रन बनाकर आउट हो गए। मार्नस लाबुशेन ने 27 रनों का योगदान दिया। अंत में मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने कुछ बड़े स्ट्रोक लगाए। स्टार्क ने 15 रन और कमिंस ने 28 रन बनाए। लेकिन पूरी टीम 49.3 ओवर में 199 रनों पर ऑलआउट हो गई और इस तरह से भारत को जीतने के लिए 200 रनों का टारगेट मिल गया। 

गेंदबाजों ने किया कमाल 

भारत के लिए स्पिनर्स ने कमाल का खेल दिखाया। भारतीय स्पिनर्स के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कोई चाल कामयाब नहीं हुई। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 28 रन दिए। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके। मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन के खाते में एक-एक विकेट गया। 

यह भी पढ़ें: 

डेविड वॉर्नर ने एक-साथ तोड़ा सचिन और डिविलियर्स का रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा

मिचेल स्टार्क ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ मैच में कर दिया ये बड़ा कमाल

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement