Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs AUS: मिचेल स्टार्क ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ मैच में कर दिया ये बड़ा कमाल

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भारत के खिलाफ पहले ओवर में ही विकेट हासिल कर लिया। इसी के साथ उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में एक बड़ा कीर्तिमान बना दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: October 08, 2023 20:45 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : AP IND vs AUS

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मैच खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और उन्होंने लसिथ मलिंगा और वसीम अकरम को पीछे छोड़ दिया है। स्टार्क ने धमाकेदार गेंदबाजी से पहले ही ओवर में ही विकेट हासिल कर लिया। 

मिचेल स्टार्क ने किया कमाल 

भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब मिचेल स्टार्क के पहले ओवर में ही ईशान किशन पवेलियन लौट गए। इसी के साथ उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट पूरे कर लिए हैं। उन्होंने  19 पारियों में ये कमाल किया है। स्टार्क ने लसिथ मलिंगा (25 पारियां) और वसीम अकरम (33) को पीछे छोड़ दिया है। स्टार्क वनडे वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंदों में 50 विकेट पूरे करने वाले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने 941 गेंदों में ही ये कमाल कर दिया है। 

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे तेज 50 विकेट झटकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट: 

मिचेल स्टार्क- 19 पारियां

लसिथ मलिंगा- 30 पारियां 

ग्लेन मैकग्रा- 30 पारियां

मुथैया मुरलीधरन- 30 पारियां

वसीम अकरम- 33 पारियां

वनडे वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंदों में 50 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज: 

मिचेल स्टार्क- 941 गेंद

लसिथ मलिंगा- 1187 गेंद 

ग्लेन मैकग्रा- 1540 गेंद 

मुथैया मुरलीधरन- 1562 गेंद 

वसीम अकरम- 1748 गेंद 

भारत की रही खराब शुरुआत 

भारत ने पहले ओवर में ईशान किशन का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद दूसरा ओवर जोश हेजलवुड लेकर आए। उन्होंने इस ओवर में रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया। ये दोनों ही खिलाड़ी अपना खाता तक नहीं खोल पाए। इससे टीम इंडिया का स्कोर 4 रन पर 3 विकेट हो गया। लेकिन फिर केएल राहुल और विराट कोहली ने भारतीय पारी को संभाल लिया। अभी कोहली और राहुल 45-45 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने दिया 200 रनों का टारगेट 

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 199 रनों पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 46 रन स्टीव स्मिथ ने बनाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 41 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाया। भारत के लिए स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की। रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए। कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट हासिल किए। हार्दिक पांड्या, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट चटकाया। 

यह भी पढ़ें:

वर्ल्ड कप में रोहित के नाम हुआ कप्तानी का अनोखा रिकॉर्ड, धोनी-द्रविड़ जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे 

डेविड वॉर्नर ने एक-साथ तोड़ा सचिन और डिविलियर्स का रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में किया बड़ा कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement