Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, किसकी हो सकती है एंट्री

Team India: भारतीय टीम न्यूयार्क में बुधवार को अमेरिका के खिलाफ अपना तीसरा मुकाबला खेलने मैदान में उतरेगी। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 11, 2024 16:48 IST
shivam dube virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव संभव, किसकी हो सकती है एंट्री

India vs USA Playing XI: भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में पाकिस्तान पर फतेह हासिल करने के बाद एक बार फिर से इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे मैच में उतरने के लिए तैयार हो रही है। टीम इंडिया का अगला मैच 12 जून को यूएसए के खिलाफ है, जो न्यू यॉर्क में ही खेला जाएगा, जहां इससे पहले के दो मैच हुए हैं। अब सवाल ये है कि क्या कप्तान और कोच अगले मैच की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव किया जाएगा या फिर वही टीम उतरेगी। 

पहले दो मैचों में टीम इंडिया की सेम प्लेइंग इलेवन 

टीम इंडिया में जो पहले दो मैच खेले हैं, उसमें कोई भी बदलाव देखने के लिए नहीं मिला। यानी जो प्लेइंग इलेवन आयरलैंड के खिलाफ उतरी, वही टीम पाकिस्तान के खिलाफ भी देखने के लिए मिली थी। लेकिन इस बीच बात अगर खिलाड़ियों के प्रदर्शन की करें तो भारत ने भले ही दो मैच जीत लिए हों, इसलिए कमियों की बात ज्यादा नहीं होती है, लेकिन कुछ दिक्कतें हैं, जिन्हें देखा और समझा जाना चाहिए। खास तौर पर नजर शिवम दुबे पर होनी चाहिए। आयरलैंड के खिलाफ तो उन्हें कुछ खेलने के लिए नहीं मिला, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ जरूर उनसे उम्मीद रही होगी। पाकिस्तान के खिलाफ दुबे ने 9 गेंदों का सामना किया और इसमें केवल तीन ही रन बना सके। यानी कोई चौका छक्का भी नहीं लगाया गया। शिवम दुबे ने सीएसके के लिए खेलते हुए आईपीएल के पहले हाफ में कमाल का प्रदर्शन किया था। लेकिन जैसे ही उनका सेलेक्शन हुआ, वे पूरी तरह से फ्लॉप बल्लेबाजी कर रहे हैं। 

संजू सैमसन को मिल सकता है शिवम दुबे की जगह मौका 

अब बात की जाए कि अगर शिवम दुबे को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाता है तो किसकी एंट्री होगी। वहां के लिए संजू सैमसन एक बेहतर विकल्प हो सकते हैं। संजू सैमसन के लिए आईपीएल का सीजन काफी बेहतर गया था। ऐसे में उनको मौका दिया जा सकता है। ये बात सही है कि संजू गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ शिवम से गेंदबाजी नहीं कराई थी। अगर केवल बल्लेबाजी के लिए ही रखना है तो फिर संजू शिवम से बेहतर विकल्प हो सकते हैं। इस बारे में हो सकता है कि टीम इंडिया मैनेजमेंट विचार कर रहा हो। 

यूएसए के खिलाफ टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: ​रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज। 

यह भी पढ़ें 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए बन रहा गजब का संयोग, क्या फिर रचा जाएगा इतिहास

ग्रुप A से कौन सी टीम करेगी T20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में एंट्री, इन 2 टीमें का दावा सबसे मजबूत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement