ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs SA : DRS विवाद के बाद लुंगी एनगिडी ने कहा, दवाब में आज चुकी है भारतीय टीम

IND vs SA : DRS विवाद के बाद लुंगी एनगिडी ने कहा, दवाब में आज चुकी है भारतीय टीम

टीम के कई खिलाड़ियों ने DRS के फैसले पर अपना गुस्सा जाहिर किया जो कि विकेट में लगे स्टंप माइक भी रिकॉर्ड हुआ। इस पर एनगिडी ने कहा की भारतीय खिलाड़ियों की ऐसी प्रतिक्रिया उनकी हताशा को दिखाती है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 14, 2022 9:27 IST
Lungi Ngidi, South Africa, DRS, SA vs India, 3rd Test, Dean Elgar, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs South africa  

Highlights

  • साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने कहा कि भारतीय टीम दवाब में आ चुकी है
  • एनगिडी का यह बयान डीन एल्गर के विवादित डीआरएएस के फैसले के बाद आया है

साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी ने कहा की भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से हताश और दवाब में दिख रहे हैं। एनगिडी का यह बयान खेल के तीसरे दिन की समाप्ति के बाद आया है। दरअसल मैच के तीसरे दिन आखिरी 45 मिनट के खेल के दौरान उस वक्त आपा खो दिया जब प्रतिद्वंद्वी कप्तान डीन एल्गर विवादास्पद डीआरएस निर्णय के कारण पवेलियन लौटने से बच गये।

इस दौरान टीम के कई खिलाड़ियों ने DRS के फैसले पर अपना गुस्सा जाहिर किया जो कि विकेट में लगे स्टंप माइक भी रिकॉर्ड हुआ। इस पर एनगिडी ने कहा की भारतीय खिलाड़ियों की ऐसी प्रतिक्रिया उनकी हताशा को दिखाती है।

यह भी पढ़ें- IND vs SA 3rd Test Match Day- 3: रोमांचक मोड़ पर पहुंचा निर्णायक टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका लक्ष्य से 111 रन दूर

तीसरे दिन के खेल के बाद एनगिडी ने कहा, ''मुझे लगता है कि जिस तरह की प्रतिक्रिया भारतीय खिलाड़ियों की रही वह उनकी हताशा को दिखा रही थी। कभी-कभी टीमें इसका फायदा भी उठाती हैं। आप वास्तव इस तरह से कभी भी अपनी भावनाओं को अधिक नहीं दिखाना चाहते हैं, लेकिन भारतीय टीम ने जिस तरह से किया वह दिखाता है मेहमान टीम दवाब में आज चुकी है।''

उन्होंने कहा, ''उस दौरान एल्गर और साथी बल्लेबाज की साझेदारी अच्छी चल रही थी। ऐसे में भारतीय टीम उसे तोड़ने की हर संभव कोशिश थी, लेकिन ऐसे दिन के आखिरी पलों में ऐसा अक्सर देखने को मिलता है।''

यह भी पढ़ें- DRS को लेकर फिर मचा बवाल, कोहली ने स्टंप्स माइक के पास आकर जाहिर की प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि यह घटना साउथ अफ्रीकी पारी के 21वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर हुआ जब एल्गर साफ एलबीडबल्यू लग रहे थे लेकिन रीप्ले से पता चला कि गेंद स्टंप के ऊपर से निकल रही थी। कोहली हालांकि डीआरएस के फैसले से खुश नहीं दिखे और अन्य भारतीय खिलाड़ियों ने भी इस पर नाखुशी जतायी। भारतीय खिलाड़ियों को पता था कि स्टंप माइक में उनकी हर बातचीत रिकॉर्ड हो रही है। ऐसे में उन्होंने अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए इसका इस्तेमाल किया।

वहीं खेल दिन के खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। टीम के लिए कीगन पीटरसन 48 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। ऐसे में मेजबान टीम को जीत के लिए 111 रनों की जरूरत है जबकि भारत को मैच अपने नाम करने के लिए 8 विकेट लेने होंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022