Friday, May 03, 2024
Advertisement

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बाद अब अपने घर में इस टीम के साथ खेलेगा पिंक बॉल टेस्ट मैच

यह सिर्फ तीसरी बार होगा, जब भारत नवंबर 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के बाद पिंक बॉल के टेस्ट की मेजबानी करेगा और उसके बाद फरवरी 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड का सामना किया था।

IANS Reported by: IANS
Updated on: February 03, 2022 15:03 IST
india, lanka, ganguly, india vs sri lanka, sourav ganguly, pink ball test, bengaluru, india vs sri l- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pink cricket ball

Highlights

  • भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंगलुरु में पिंक बॉल का टेस्ट खेला जाएगा
  • भारत तीन टी20 और फरवरी के अंत और मार्च की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को पुष्टि की है कि भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेंगलुरु में पिंक बॉल का टेस्ट खेला जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज 20 फरवरी को कोलकाता में समाप्त होने के बाद, भारत तीन टी20 और फरवरी के अंत और मार्च की शुरुआत में होने वाले दो टेस्ट के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा।

गांगुली ने स्पोर्टस्टार के हवाले से कहा, "हां, पिंक बॉल का टेस्ट बेंगलुरु में होगा। हमने अभी तक श्रीलंका सीरीज के लिए सभी स्थानों पर फैसला नहीं किया है, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।"

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : काइल जैमीसन ने बताया, इस वजह से सीजन-15 के मेगा ऑक्शन में नहीं डाला अपना नाम

यह सिर्फ तीसरी बार होगा, जब भारत नवंबर 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेलने के बाद पिंक बॉल के टेस्ट की मेजबानी करेगा और उसके बाद फरवरी 2021 में अहमदाबाद में इंग्लैंड का सामना किया था। विराट कोहली कप्तानी पद से हटने के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में भारत के लिए एक नया कप्तान होगा।

गांगुली ने यह भी पुष्टि की है कि आईपीएल 2022 भारत में आयोजित किया जाएगा, जब तक कि कोविड-19 मामलों के कारण हालात खराब नहीं होते। जहां तक स्थानों का सवाल है, हम महाराष्ट्र-मुंबई और पुणे में मैचों की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हैं। हम इस पर फैसला करेंगे। नॉकआउट चरणों के लिए स्थानों का निर्णय बाद में लिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, "महिला टी20 चैलेंज इस साल मई में फिर से होगा। उम्मीद है कि भविष्य में, हम महिला खिलाड़ियों (खिलाड़ी पूल) की संख्या बढ़ने के बाद एक बड़ी महिला आईपीएल की मेजबानी करने में सक्षम होंगे।"

यह भी पढ़ें- On this day in 2018: पृथ्वी शॉ की कप्तानी में चौथी बार भारत ने जीता था विश्व कप का खिताब, फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को चटाई थी धूल

गांगुली ने महसूस किया कि लंबे समय तक कप्तान के विकल्पों पर फैसला चयन समिति को करना है। यह चयनकर्ताओं पर छोड़ देते हैं। वे कप्तानी के बारे में जो भी फैसला करेंगे, हम उसी पर चलेंगे।

शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, नवदीप सैनी, फील्डिंग कोच टी. दिलीप, सुरक्षा संपर्क अधिकारी बी लोकेश के कोरोना संक्रमित होने के बावजूद अहमदाबाद में पहले तीन वनडे में भारत का सामना 6 फरवरी को वेस्टइंडीज से होगा। रविवार को होने वाला पहला वनडे प्रारूप में भारत की 1000वीं उपस्थिति को भी चिह्न्ति करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement