Thursday, April 18, 2024
Advertisement

India tour of Australia: टीम इंडिया अगले एफटीपी चक्र में दो बार आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, टेस्ट सीरीज में भी बढ़ेगी मैचों की संख्या

भारत अब आने वाले समय में दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकता है।

Rajeev Rai Edited By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 08, 2022 20:22 IST
india tour of england, ind vs eng, BCCI, cricket australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY india tour of england

Highlights

  • भारतीय टीम दो बार कर सकती है ऑस्ट्रेलिया का दौरा
  • टेस्ट सीरीज में मैचों की संख्या बढ़ाकर पांच की जा सकती है

भारतीय टीम अब आने वाले समय में दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर सकती है और साथ ही टेस्ट सीरीज में चार की बजाय पांच मैच खेल सकती है। 'द ऐज' की खबर के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने हाल ही में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय प्रसारकों को इसके बारे में सूचित किया कि उसने अगले भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) 2024-2032 के चक्र में भारत और इंग्लैंड से दो पूर्ण टेस्ट दौरे हासिल किये हैं, जिसमें भारत के दौरों को चार से बढ़ाकर पांच मैचों की श्रृंखला कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के अंतिम दो टेस्ट दौरों में भारत ने जीत दर्ज की जिसमें प्रत्येक श्रृंखला में चार मैच थे और ये दो जीत उसके इतिहास में दर्ज हो गई। आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की मौजूदा एफटीपी 2018 से 2023 तक है जो पुरूषों के 50 ओवर आईसीसी विश्व कप के साथ समाप्त होगी। यह वर्ल्ड कप अगले साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जायेगा। 

पूर्ण एफटीपी के आधिकारिक रूप से इस महीने के अंत में घोषित होने की संभावना है जो बर्मिंघम में 25 और 26 जुलाई को आईसीसी की सालाना बैठक के करीब होगा। हाल के वर्षों में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के लिये भारत के खिलाफ श्रृंखला आकर्षण रहती है, वहीं ऑस्ट्रेलिया में पिछली चार मैचों की श्रृंखला ने वित्तीय रूप से जूझ रहे सीए को काफी राहत दी थी जिसमें उसे 300 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का राजस्व मिला था। 

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement