Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

India TV Poll: क्या इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर है? जानें फैंस की राय

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया लगातार छह जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर चल रही है। ऐसे में आइए जानतें हैं कि क्या इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर हैं या नहीं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 31, 2023 16:29 IST
India TV Poll- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर है?

India TV Poll: वनडे वर्ल्ड कप 2023 टीम इंडिया के लिए अभी तक काफी शानदार रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम जीत की डबल हैट्रिक लगा चुकी है। टूर्नामेंट में अभी तक 6 मैच खेलते हुए टीम ने सभी मैचों में जीत हासिल की है। वह फिलहाल वर्ल्ड कप 2023 में इकलौती ऐसी टीम है जिसने एक भी मैच नहीं हारा है। टूर्नामेंट का आगाज होने से पहले कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने का प्रबल दावेदार माना था। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अभी तक प्रदर्शन भी कुछ इसी तरह का किया है।

टीम की जीत में गेंदबाजों का बड़ा योगदान 

इस साल टूर्नामेंट में कई हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं, लेकिन भारतीय गेंदबाजों के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज फैल रहे हैं। भारतीय गेंदबाज अगल ही लय में नजर आ रहे हैं। कोई भी भारतीय गेंदबाजों के सामने 300 रन के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी है। ऐसे में क्या इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर हैं, इसको लेकर इंडिया टीवी के खास पोल में फैंस से यही सवाल पूछा गया। इसपर फैंस ने अपनी राय रखी। आइए जानते हैं कि इंडिया टीवी के पोल पर लोगों ने क्या कहा?

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। करीब 5498 लोगों ने अपनी राय रखी। इस दौरान 90% लोगों ने हां में जवाब दिया। यानी कि उनके अनुसार इस बार वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर हैं। वहीं 7.6 प्रतिशत लोगों ने नहीं पर वोट किया। उनको लगता है कि भारत इस बार भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर हैं। जबकि 2.4 प्रतिशत लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने कह नहीं सकते वाले ऑप्शन पर क्लिक किया।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
भारतीय गेंदबाजी बाकी सभी टीमों से बेहतर है?

भारतीय गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन 

इस साल भारतीय गेंदबाजों से बल्लेबाजों पर अपना दबदबा कायम रहा है। जसप्रीत बुमराह 6 मैचों में ही 14 विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं, मोहम्मद शमी ने तो 2 मैचों में ही 9 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। स्पिनर कुलदीप यादव भी बल्लेबाजों को काफी परेशान कर रहे हैं। उन्होंने भी 6 मैचों में 10 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया है। वहीं, रवींद्र जडेजा के नाम 6 मैचों में 8 विकेट दर्ज हैं। इससे ये साफ होता है कि इस बार कहीं ना कहीं भारतीय गेंदबाज बाकी टीमों के मुकाबले काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023 में इस टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, पावरप्ले में गंवा दिए सबसे ज्यादा विकेट

ODI WC 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है सेमीफाइनल? ये रहे समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement